Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Inspirational

4.9  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Inspirational

मिट्टी का दीवान तिरंगा

मिट्टी का दीवान तिरंगा

1 min
418


आन बान सम्मान तिरंगा ।

भारत की है जान तिरंगा ।।


सरहद पर मिटने वालों का ;

है अंतिम अरमान तिरंगा ।


भारत माँ के हर दुश्मन को ;

तूफानों का भान तिरंगा ।


अपनों को है नर्म हवा सा ;

दुश्मन को तूफान तिरंगा ।


शांति और समृद्धि का सूचक ;

बलिदानों की आन तिरंगा ।


संस्कृति के नन्हे प्रसून सा ;

विश्व गुरू का ज्ञान तिरंगा ।


भारत माँ के हर सपूत का ;

धर्म, कर्म, ईमान तिरंगा ।


सोने की चिड़िया के घर की ;

मिट्टी का दीवान तिरंगा ।। 


'स्मित' देवों की धरती पर ;

संस्कारों की खान तिरंगा ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational