Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anita Mandilwar Sapna(world record holder)

Inspirational

4  

Anita Mandilwar Sapna(world record holder)

Inspirational

महाश्वेता देवी (फरवरी 4)

महाश्वेता देवी (फरवरी 4)

1 min
6



अंकित है साहित्य में, जिनका देखो नाम ।

थी समर्पित लेखनी लिखना उनका काम ।।


 ये भारतीय लेखिका, कर सामाजिक काम ।

चलती सबके साथ वो, हो छाया या घाम ।।


रचकर नाम किया यहाँ कहानियाँ उपन्यास ।

पढ़कर उनका नाटक भी, मिटता मन का त्रास ।।


 महाश्वेता नाम है, संकलन लिखी बीस ।

 फिल्म बन चमक लेखनी, रूदाली की टीस ।।


साहित्य पुरस्कार भी,  मिला वहाँ बन ताज ।

 पद्मश्री, ज्ञानपीठ से, सबको उन पर नाज ।।


झांसी की रानी लिखी, रच 'नाती' उपन्यास ।

 और अमृत संचय, नटी, जीवन का संत्रास ।।


Rate this content
Log in