Gurpreet Kaur

Inspirational

4.0  

Gurpreet Kaur

Inspirational

मेरी दोस्त मेरी माँ

मेरी दोस्त मेरी माँ

1 min
218


माँ से अच्छा कोई दोस्त नहीं है मेरा

किसी भी परेशानी का हल ढूंढने के लिए

मुझे यहाँ वहाँ नहीं भागना पड़ता

बस माँ से उस बारे में बात साझा करनी होती है

मुझे मेरी इच्छाओ का दमन नहीं करना पड़ता

क्यूँ कि मेरी माँ अब मेरा हौसला बन कर

मेरे साथ ख़डी है

मुझे दुःख में कोई कंधा नहीं ढूंढ़ने पड़ता

माँ का आँचल मेरे आँसुओ को पोंछने के लिए

हर पल तैयार रहता है

मेरी माँ जब मुझे प्यार से चूमती है

तो मुझे जो ख़ुशी महसूस होती है

उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता

सच में

माँ माँ ही होती है

माँ के समान कोई नहीं होता

तो फिर क्यूँ ना माँ को ही अपना दोस्त बनाया जाए।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational