Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Deepa Joshi Dhawan

Abstract

5.0  

Deepa Joshi Dhawan

Abstract

मैं भारत हूँ

मैं भारत हूँ

1 min
364


वो सोने की चिड़िया वाली

बचपन में सुनी कहावत हूँ।

मंदिर में कहलाता हूँ पूजा 

मस्जिद में हुआ इबादत हूँ।

मैं भारत हूँ !


पर्वत बिंदिया सागर पायल

तन की सुघड़ सजावट हूँ।

कवियों की कल्पना में जो

उभरे वो सिंदूरी इबारत हूँ।

मैं भारत हूँ !


गाँव में खेतों के बीच लगी

चौपाल वाली गरमाहट हूँ।

शहर में पड़ोसियों के बीच

बिखरी खिलखिलाहट हूँ।

मैं भारत हूँ !


बार बार चेताया फिर होती

पड़ोसी देश की अदावत हूँ।

दिन रात बने हुए प्रहरी जो

वीर सैनिक की शहादत हूँ।

मैं भारत हूँ !


नेता अपनी बपौती न जानें

बस जनता की अमानत हूँ।

जब तुम जागो तभी सवेरा

खुद देता तुम्हें हिदायत हूँ।

मैं भारत हूँ !


Rate this content
Log in