Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Goldi Mishra

Inspirational

4  

Goldi Mishra

Inspirational

क्यारी

क्यारी

1 min
413


नारी एक रूप अनेक


नारी की परिभाषा है कई,

नारी निभाती है किरदार कई,

कभी रात सी गहरी बन जीवन को समझती है,

कभी गुरु सी सौम्य बन जीवन को समझाती है,

रूप धर के मां का ममता बिखेरती,

सारथी है वो जो रास्तों को टटोलती,


अपनी पहचान स्वयं वो रचती है,

हर क्यारी है खिली खिली बस जब वो हस्ती है,

नारी धूप को सहती है,

छांव को भी संजो कर रखती है,

पोषित है कुटुंब आंच में जब वो तपती है,

जांचों जो बांचो नारी शास्त्रों के पन्नो सी है,


संयम, सौम्य, सुंदरता की झलकी है,

किसी रचयता की अपूर्ण पंक्ति सी है,

नारी वीणा के स्वर सी,

गुरुजनों के बोल सी,

मठ में बज रहे भजन सी,

नारी चुप भी एक बात सी,

नारी बरखा सी शीतल है,

अपने भीतर बसंत सी चंचल है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational