Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ravi Sharma

Inspirational

3  

Ravi Sharma

Inspirational

"करोना "

"करोना "

1 min
158


  

आया करोना ,आया करोना ,

पूरे विश्व में दहशत फैली 

डरे -डरे सहमे सहमे हुए सभी लोग ,

आज देखो जहां पर इसी की हो रही है चर्चा ।

अपनाओ तुम सुरक्षा के उपाय ,

डरने की नहीं तुम्हें जरूरत 

 ना तुम किसी से मिलाओ हाथ,

 नमस्ते से करो सभी का अभिवादन ।

 तुम अनावश्यक बाजार में ना घूमो

 रखो हमेशा भीड़ से दूरी तुम

दिखें अगर तुम्हें जुखाम , बुखार के लक्षण 

तो तुरंत निकलो अस्पताल की ओर ।

इन निर्देशों का तुम पालन करो 

अगर कोई तुम्हें इस तरह के लक्षण वाला कोई दिखाई दे 

इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दो 

बार-बार हाथ धोना ना भूलना तुम

रखो तुम सभी से उचित दूरी । 

 मानो तुम सरकार के आदेश

 ना करो अपनी मर्जी 

 सुरक्षा में ही हमारा बचाव है ।

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational