Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ravi Sharma

Inspirational

4  

Ravi Sharma

Inspirational

"सरस्वती वंदना"

"सरस्वती वंदना"

1 min
281



हे माँ आज हूँ जिस काबिल आपकी दुआ है 

कलम पकड़ने से लेकर कलम चलाने तक जो कुछ भी बना हूं

आपका आशीर्वाद है । 

कोरे कागज तरह ही रह जाता जीवन मेरा

यदि मुझ पर तुम्हारा साया ना होता । 

मेरे लिए काला अक्षर काला ही रह जाता 

अगर मेरे ऊपर तुम्हारी दृष्टि ना होती।

 पूरा जगत मेरे लिए एक पहेली रह जाती 

अगर तुमने मुझे ज्ञान ना दिया होता 

अंधेरा ही रह जाता मेरा जीवन अगर तुमने

इसमें रोशनी ना डाली होती। 

जीवन की हर कतार में पीछे रह जाता  

यदि तुमने मुझे रोशनी का दिया ना दिखाया होता।

हे सरस्वती मां आपका है मेरे ऊपर इतना उपकार 

ले लू अगर जीवन हजार लेकिन फिर भी उतार नहीं सकता तुम्हारा कर्ज़

निभाया तुमने हमेशा मेरे साथ मां का फर्ज

हे सरस्वती मां तुझे मेरा शत-शत नमन ।


  


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational