Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Dipnarayan Jha

Inspirational

4.7  

Dipnarayan Jha

Inspirational

क्रांति की मशाल*************

क्रांति की मशाल*************

1 min
412


क्रांति की मशाल हो,

भारती मिशाल हो।

आंखें लाल-लाल हो,

जैसे कोई ज्वाल हो।


क्यों नहीं मलाल हो ?

मिट्टी जो न भाल हो।

मातृ भू विशाल हो,

ऐसी ही मिशाल हो। ‌


 काल हो कपाल हो,

 पूछते सवाल  हो‌। ‌‍ 

पैर में न नाल हो,  

धूल भी गुलाल हो। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational