Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neerja Sharma

Comedy Romance Inspirational

4  

Neerja Sharma

Comedy Romance Inspirational

कोरोना

कोरोना

2 mins
68


(एक चुटकुले से मिली प्रेरणा-...काल्पनिक)

कोरोना का नाम 

अब तो जुबान पर लाने से मन डरता 

ऊपर से ये लोकडाऊन 

पति का घर पर रहना 

Work at home ..


मेरे लिए तो जी का जंजाल हो गया 

चाय के आर्डर तो यूँ आते मानो मैं उनका चपरासी .

नहाने घुसे तो आर्डर 

नाश्ता तैयार रखना 

एक मीटिंग है 10 बजे।


मैं भोली बेचारी 

लगी पराँठा बनाने 

तो मूआ फोन बज उठा 

मेरे हैलो कहने पर आवाज आई 

मैम, साहब की 10 बजे मीटिंग है।


फोन बंद किया तो contacts pr नज़र पड़ी

सोचा आज के समय में कोई

कोरोना नाम कैसे रखता होगा।

औरत हूँ ना दिमाग चकराया 

बस एक ही विचार आया 

पक्का कुछ लफड़ा है 

कहीं नाम बदल कर लिखा हो।


फिर क्या था 

फोन घुमा दिया 

बैल जा रही थी 

पर उठा नहीं रही थी 

मैं भी पक्की कहाँ छोड़ने वाली 

फिर से लम्बी बैल 

लगा आवाज ज्यादा सुनाई दे रही है 


किचन में जा जल्दी से फोन उठाया

पति का नम्बर देख दिमाग चक्कराया 

सब मसला समझ आया

अब तो पूछना ही पड़ेगा ...

करोना और मैं...

अब माँगना चाय 

डार्लिंग बनाम डायन बनाम करोना ...


मर गई यहाँ सेवा करते 

और मेवा मिला नाम करोना ........

आटा सने हाथों के साथ बाथरूम के दरवाजे पर 

खुलने का इंतज़ार नहीं 

जोर से चिल्लायी 

ये कोरोना कौन है ?


अंदर से जवाब आया 

एक वायरस जिंदगी ले कर ही रहता है 

और मैं कौन ?

मेरी जिंदगी ...

जवाब आया ...


ठीक है आज इस जिंदगी से 

दो दो हाथ कर लो

करोना क्या है मुझ से समझ लो 

आज दो दिन से पतिदेव बाथरूम में हैं और मैं बाहर 

मैं कोरंन्टाइन में हूँ

कोरोना जाएगा तभी बाहर आऊँगा ..

कोरोना जाएगा.....

तभी बाहर आऊँ।


Rate this content
Log in