Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lalit Upadhyaya

Abstract

4.5  

Dr Lalit Upadhyaya

Abstract

कलम में तोपों का दम

कलम में तोपों का दम

1 min
282


कलम की ताकत को पहचान,          

यह है लोकतंत्र की जान।           

चौथे स्तंभ से है हमारी शान,           

यह है देश का अभिमान।।।           

यह लोकशाही की मनमानी को रोके,    

राजनीति की पैंतरेबाजों को टोके।   

घोटालों की नब्ज को टटोले,         

कलम जब खुल कर बोले।।       

पत्रकार समाज को दे रहे आकार,    

समाज के विकारों पर कर रहे प्रहार।   

दबाव का इन पर होता जब वार,      

मुखर हो जाती है कलम बनके तलवार।।

समाज को नई दिशा दे रही कलम,      

धार इसकी नहीं हुई है कम,        

उजाला फैलाती जब होता है तम,     

कलम रखती है तोपों का दम।।


Rate this content
Log in