Nand Lal Mani Tripathi

Comedy

4  

Nand Lal Mani Tripathi

Comedy

जन्म दिन

जन्म दिन

1 min
224


जश्न जोश का बहाना चाहिये

जन्म दिन उत्साह उमंग से 

मानना चाहिए।।


सच्चाई की जीवन की 

लम्बाई जिंदगी छोटी होती हर

जन्म दिन पर एक वर्ष

उगम नहीं जीवन में जीने का अंदाज़ चाहिये।।


जन्मदिन के जश्न में 

कोई परंपरा भारतीय नहीं

ना कैंडल्स ना केक फिर भी

गर्व अभिमान भारतीय है हम

भारतीयता को अपनाना चाहिये।।


जन्म दिन की खुशियों में

शुमार दावत दारू नाच गान

उपहार हैप्पी बर्थ डे जीओ

हज़ारों साल होना चाहिये।।


गर मौका मिल जाए

गर्ल फ्रेंड की बांहों में बाहें डाल

घुमाना चाहिये शायराना अंदाज़

बड़ा नाज़ जन्म दिन आता साल

में एक बार इश्क मोहब्बत प्यार

आजमाना चाहिए ।।


पूरे जश्न जोश खो जाए

होश दोस्तों संग मौज 

मौके का जौक शौक का

खास खुशियों का खुमार

आना चाहिये।।

भारत भारतीयता की परम्परा

तकिया नुकुसी जन्म दिन पर

भी मंदिर देवता आशीर्वाद

मन्नत मुराद नीरस नीरसता

पास भी नहीं जाना चाहिये।।


घटती सिमटती जिंदगी में

दान पुण्य पाप जन्म दिन

पर गर कर दिया रक्त दान

क्या फायदा बेवजह जन

कल्याण से खुद को बचाना

चाहिये।।

जोश जश्न से जन्म दिन मनाना

चाहिए।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy