Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vinay Anthwal

Inspirational

4.3  

Vinay Anthwal

Inspirational

जीवन सुमन

जीवन सुमन

1 min
196


जीवन सुमन सूख रहा है

जैसे खुद से रुठ रहा है

प्रेमजल भी सूख रहा है

जीवन निरर्थक हो रहा है ।


कर्तव्यपथ भी निहार रहा है

मुझे प्यार से पुकार रहा है ।

सुपथगामी बन जाने को

अंतर्मन भी बोल रहा है ।


अडिग रहूँ बाधाओं में मैं

जीवन पुष्प खिला रहेगा ।

सत्कर्मी बन जाने पर मैं

पुष्पसम ही खिल जाऊँगा ।


सच्चरित्र मेरा निखर जाएगा

अन्त:करण भी महक जाएगा ।

कर्मठ बनकर जीना होगा

जीवन सुमन खिलाना होगा ।


Rate this content
Log in