Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Vijay Laxmi

Abstract Inspirational

4  

Dr. Vijay Laxmi

Abstract Inspirational

जीवन संग्राम

जीवन संग्राम

1 min
280


जीवन भाग रहा है पल-पल 

मायावी सज्जित अश्व पर छल 

क्षण भर को ,लगाम दे ,इसको

चंचल मन को विश्रान्ति दे, ठहर!!


सोच !क्या तेरा यही मुकाम है ?

जो जुटा रहा साजो-सामान है ।

झांक जरा उनके भी मन में ,

जिन से मिली हैं, सांसें तन में ।


जिसने सारा जीवन है वारा ,

वह पिता भी कितना न्यारा।

ईश्वर बालरूप धर अवतार ,

लगा कंठ किया क्या दीदार ? 


जिसने सारा जगत रचाया,

उसे याद कर कदम बढ़ाया?

एक दिन ऐसा भी आयेगा पल ,

मुट्ठी रेत सी जायें प्राण निकल।


फिर पटाक्षेप ही हो जायेगा ,

तब क्या तू कुछ कर पायेगा। 

द्रुतगामी समय की सुन आहट ,

आगामी संकेत भरी घबराहट ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract