Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Inspirational

होंगे दूर सभी संताप

होंगे दूर सभी संताप

1 min
10


हृदय और आत्मा से कर लो गौरीशंकर महादेव का जाप ,

अपने हृदय से स्थित मिटा लो दैहिक दैविक भौतिक ताप !

जीवन में समस्त विघ्न बाधा संकट कभी स्वप्न में भी न व्यापे,

निर्भीक होकर बढ़ो व निर्भय हो जाओ, होंगे दूर सभी संताप !


पाणिग्रहण जब कीन्हां महेशा, हिय हरषे तब सकल सुरेशा,

शिव-शक्ति, प्रकृति-पुरुष का पाणिग्रहण, सृष्टि सृजन आधार !

नर- नारी सब हरष रहे, ईश सुरेश सब प्रकट कर रहे आभार

धरा, गगन, पावक, पवन, नीर, हैं सब जिनके सकल साभार !


जिसने पीयूष सदैव प्रकृति को दिया, गरल कंठ रखा अनिमेष,

प्रकटे जयोतिर्लिंग स्वरूप यथा स्थान विशेष महादेव सर्वेश्वर !

सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, विश्वनाथ, केदारनाथ, और ओंकारेश्वर ,

बैद्यनाथ, नागेश्वर, रामेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर महाकालेश्वर!


पशुपतिनाथ, अमरनाथ अलौकिक स्वरूप अभिराम अवनीश्वर!

हे वागर्थाविव, पार्वती परमेश्वरौ,  कलत्रं, देवाधिदेव गिरिजेश्वर ,

प्रकटे जयोतिर्लिंग स्वरूप यथा स्थान विशेष महादेव सर्वेश्वर !

विनय करत जोर , भारत की प्रखर कीर्ति बना रखना महेश्वर !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational