Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nandini Upadhyay

Inspirational

4  

Nandini Upadhyay

Inspirational

हमारे सैनिक

हमारे सैनिक

1 min
206


उस सैनिक को देखो सीमा पे डटा है जो ,

हम सब की ख़ातिर मौत से लड़ा वो। ...


हो चाहे कितनी गर्मी , 

या घोर बारिश,

सर्दी से कपकपाता ,

फिर भी खड़ा है वो ।


उस सैनिक को देखो सीमा पे डटा है जो ,

हम सब की ख़ातिर मौत से लड़ा वो ...


माँ बाप की नही चिंता,

ना बच्चों  का ही ख्याल,

अपने देश की खातिर ,

मौत से भिड़ा है वो ।


उस सैनिक को देखो सीमा पे डटा है जो ,

हम सब की ख़ातिर मौत से लड़ा वो ...


ईद चाहे दीवाली ,

या क्रिसमस गुरूपरब ,

इन त्योहारों के खातिर ,

अकेला ही पड़ा है वो ।


उस सैनिक को देखो सीमा पे डटा है जो ,

हम सब की ख़ातिर मौत से लड़ा वो। ...


ये दुश्मन कितना शातिर ,

हो दाव पेंच मे माहिर ,

आजादी के खातिर

सबको धूल चटाता वो ।


उस सैनिक को देखो सीमा पे डटा है जो ,

हम सब की ख़ातिर मौत से लड़ा वो। ...2



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational