Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr pratap Mohan Bhartiya Bhartiya

Inspirational

4  

Dr pratap Mohan Bhartiya Bhartiya

Inspirational

हम पेड़ नहीं बन सकते

हम पेड़ नहीं बन सकते

1 min
232



हम पेड़ नहीं बन सकते

परन्तु बन सकते है पेड़ जैसा

किसी को छाया दे सकते है

किसी को सुकून दे सकते है पेड़ जैसा

         

पेड़ हमको देते है स्वच्छता

इसको हम दूषित न करें

पर्यावरण को स्वच्छ बनाकर

सभी की रक्षा करें

        

पेड़ हमको देते है छाया

जिससे प्रभावित होती है

हमारी काया

हम भी लाचारों पर 

बना कर रखें अपनी छत्र छाया

        

जीवन देती है

पेड़ से निकलने वाली आक्सीजन

हम भी दुखियों की सेवा में

बिताएं अपना जीवन

        

पेड़ पक्षियों को प्रदान

करते है आश्रय 

हम भी किसी निराश्रण 

को दे सकते है आश्रय

        

पेड़ फल देते है

जिस पर जानवर और 

मनुष्य दोनों पलते है

हम भी भूखों 

को भोजन कराएं

और उसको निराशा की 

जिंदगी से बचाएं


     


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational