Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Tragedy

4  

Gurudeen Verma

Tragedy

हम भूल गए सच में

हम भूल गए सच में

1 min
239



हम भूल गए सच में, अपनी संस्कृति- संस्कार।

इसीलिए तो बन गए, वृद्धाश्रम यहाँ हजार।।

हम भूल गए सच में-------------------।।


जिसने हमको दिया जन्म, उस माँ की पीड़ा भूल गए।

पालन -पोषण जिसने किया, उस बाप का दर्द भूल गए।।

बुढ़ापे में उनको बेघर कर, किया है उनपे अत्याचार।

हम भूल गए सच में----------------------।।


सहे होंगे कितने कष्ट उन्होंने, हमको धनवान बनाने में।

लिया होगा किसी से कर्ज , हमारा यह ताज सजाने में।।

लेकिन हम नहीं कर सके, बुढ़ापे में उनके सपनें साकार।

हम भूल गए सच में -----------------------------।।


अपने बच्चे भी सीख रहे हैं, हमसे ही ऐसे गुण और धर्म।

यही होगा हाल हमारा भी , होंगे दोषी ये अपने ही कर्म।।

ठुकरा देंगे हमको बुढ़ापे में, हमको समझकर ऐसे बेकार।

हम भूल गए सच में -----------------------------।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy