Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

JAYANTA TOPADAR

Inspirational

4  

JAYANTA TOPADAR

Inspirational

हिन्दी...

हिन्दी...

1 min
233


मेरे दिल में हिंदुस्तान बसा है... 

मैं सगर्व हिन्दी भाषा बोलता हूँ ! 

अंग्रेजी भाषा का तो महत्व है ही, लेकिन 

एक हिंदुस्तानी होने के नाते मैं 

सर उठाकर तहेदिल से हिन्दी बोलता हूँ !

 

हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है... 

ये हमारी आन-बान-शान है! 

राष्ट्र-निर्माण की नींव है हिन्दी,

जन-जन से जन-मन तक पहुंचने का

एक सशक्त माध्यम है- हिन्दी...

एक ऐसी सीढ़ी है हिन्दी,

जिसके सहारे हम एक-से-बढ़कर एक ऊंचाई तक 

अपने देश का परचम 

लहरा सकते हैं...!  


जय हिन्द !!! जय हिन्दी भाषा !!! 

जय हिंदुस्तानी परिवार की !!!  


आइए, हम मिलजुलकर

हिन्दी भाषा को हिमालय-सा सशक्त करें...!!!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational