Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Inspirational

5.0  

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Inspirational

हिम्मत का चोला

हिम्मत का चोला

1 min
236


रात अंधेरी, निःशब्द खामोश,

अंधियारे का लेकर आगोश,


मन में पीड़ा, हताशा भरकर,

कुछ आतंकित करने आई थी ।

टूटे सपने, विफलता लेकर,

मायूसी फैलाने आयी थी ।

दुख के काँटो में उलझाकर

लहुलूहान बनाने आयी थी ।


पर अंतरात्मा विजय पाकर,

जब दीप आशा के जलाती है,

अंधकार की रात भगाकर,

कमल दल फूल खिलाती है ।


हिम्मत का चोला पहन पथिक,

स्वप्न साकार बनाया कर,

पद्चिन्हों पर चलने की आदत न डाल,

तू स्वयं पद्चिन्ह बनाया कर !

है अंधकार की रात मगर,

तू साहस से उठ जाया कर !


नित नई उषा की शबनम किरणों से,

ब्रम्हकमल खिलाया कर !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational