Vijay Kumar parashar "साखी"

Abstract Drama Tragedy

4.5  

Vijay Kumar parashar "साखी"

Abstract Drama Tragedy

"हारकर भी दिल जीत लिया"

"हारकर भी दिल जीत लिया"

1 min
19



भले ही हार गया है, प्यारे साउथ अफ्रीका

पर फिर भी दिल जीत लिया है, सभी का

सामने उसके प्यारा देश भारत जो खड़ा

इसलिए अफ्रीका के लिये दिल नहीं अड़ा

अगर मेरे भारत की जगह कोई ओर होता

फिर दिल अफ्रीकी जीत हेतु, अवश्य रोता

याद रहेगा हेनरी क्लासन का खेल तगड़ा

जो अच्छे गेंदबाजों का भी बजा देता, तबला

हम भारतीयों की तो बस यही है, कामना

अगला विश्वकप तू जीते, अफ्रीका महामना

बस यही ईश्वर रहेगी, मेरी अगली प्रार्थना

अगली बार भारत से न हो, उसका सामना

साउथ अफ्रीका खेल मे था, बहुत अच्छा

तभी फाइनल हारकर, दिल जीता सबका

तुझे सलाम हिंद बाद, प्रिय साउथ अफ्रीका

तेरा खेल ओर खेल भाव रहा, सदा ऊंचा

तभी तो तेरी हार पर दुःख है, हमे पक्का

क्या करे, दिल मे हिंद की जीत का सिक्का

अगली बार तू जीतना, प्यारे साउथ अफ्रीका

सामने भारत न हो, दुआ करते तुझसे खुदा



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract