Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vatsal Tripathi

Tragedy

3  

Vatsal Tripathi

Tragedy

घर और फ्लैट

घर और फ्लैट

1 min
26


घर की याद बहुत आती है ,

जब मै फ्लैट में रहता हूं ,

बंद दरवाजे और खिड़कियां ,

देख घुटन अब होती है ।


रोज बालकनी में जब आऊं ,

ना चिड़िया ना खुला आसमां ,

बहुमंजिला कई इमारत ,

देख उसे अब मैं घबराऊं ।


लिफ्ट से ऊपर नीचे होता ,

दो कमरे के फ्लैट में ,

पड़ोसी कौन जब नहीं पता ,

रात में देख उसे घबराऊं ,


घर की याद बहुत आती है ,

जब मैं फ्लैट में रहता हूं ।


घर का आंगन कहां मिले अब ,

वो तुलसी का पौधा गायब ,

वो रोज उधम चौकड़ी गायब ,

अकेलेपन से मैं घबराऊं ।


बगल के रिश्ते के चाचा से ,

जो मैंने भी कुछ सीखा था ,

आज पड़ोसी के बंद दरवाजों से ,

अब खुद से ही मतलब रखना था ।


देर शाम जब सड़क पर निकलूं ,

लोग सिर्फ अपने सपनों में थे ,

ना तुम जानो , ना हम जाने ,

बस हमें अकेले रहना था ।


घर की याद बहुत आती है ,

जब मैं फ्लैट में रहता हूं ।




Rate this content
Log in

More hindi poem from Vatsal Tripathi

Similar hindi poem from Tragedy