Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

MALA SINGH

Abstract Inspirational

4.5  

MALA SINGH

Abstract Inspirational

घमंड न कर किसी बात का

घमंड न कर किसी बात का

1 min
342


हे मानव घमंड न कर किसी बात का,

धन दौलत न सुंदर गात का।

बल और बुद्धि न किसी धर्म जात का,

पद प्रतिष्ठा न महल महलात का।।


हे मानव घमंड न कर किसी बात का 

मानव है तू घमंड भाव का त्याग कर,

मानव मूल्य लेकर जिंदगी बसर कर।

सुख शांति भी मिलेगी जिंदगी में ,

सफलता व खुशियां मिलेगी जिंदगी में।।


दुनिया से जब तेरी विदाई हो जाएगी,

बस तेरे विचारों की चर्चा रह जाएगी।

हे मानव घमंड न कर किसी बात का,

न किसी रिश्ते न कुटुंब परिवार का।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract