Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ritesh deo

Abstract

4  

ritesh deo

Abstract

एक ऐसा भारत

एक ऐसा भारत

1 min
292


इस भारत में सब ठीक है ?

लोग धार्मिक है, लोग संस्कारी है,

लोग नफरत में है, लोग खुश है,

सब कुछ ठीक है तो

शिक्षा सबके बस में क्यों नहीं है ?

अन्नदाता रोड पर और नेता अभिनेता

खिलाड़ी सब मौज में क्यों है ? 


हज़ारों किसानों की मृत्यु के बाद इतना सन्नाटा क्यों है ? 

लोग संस्कारी है तो इतनी नफरत में क्यों है ?

महिलाओं के मध्य इतनी असुरक्षित होने का भाव क्यों है ? 

लोग इतनी नफरत में क्यों है ?

प्रेम को अपनाने में इतनी झिझक क्यों है ?


हाँ, इस देश में खुश है,

दूसरों को सताने में, गिरता देखने में,

दूसरों की तरक्की देखने में,

उससे बड़ा सवाल है,

आखिर नेता कौन है ?

इतना अमीर क्यों है ?


जनतंत्र क्या है ?

लोकतंत्र क्या है ?

प्रेम क्या है ?

गरीबी और अमीरी में इतना अंतर क्यों है ?

मानदेय इतना कम क्यों है ?

ऐसा है अपना भारत देश।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract