Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vijay Kumar parashar "साखी"

Inspirational

4  

Vijay Kumar parashar "साखी"

Inspirational

"दुःख, संघर्ष"

"दुःख, संघर्ष"

1 min
366


जब न मिलता है, कोई विकल्प तब चलता है, दिमाग का बल्ब

गर न मिलता, फूल को संघर्ष

कैसे पाता फूल, शूल बीच हर्ष?

वो ही आदमी बनता है, उत्कर्ष

जो गम बीच खिलता है, सहर्ष

जो गर न मिलता, दुःख का वर्ष

सुख का कैसे महसूस होता, वर्ष?

पर मनुष्य बड़ा है, आलसी फर्श

जब तक न महसूस करे, दुःख, दर्द

तब तक न करता है, वो कोई कर्म

कहता है, साखी जीवन में बने, कर्ण

परिस्थिति कोई भी ही, निभाये फर्ज

जितना जलेगा कोई दीपक, आदर्श

उतना फैलाएगा वो, प्रकाश सहर्ष

बिना संघर्ष न बनता है, कोई मर्द



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational