Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shruti Sharma

Abstract

4  

Shruti Sharma

Abstract

दोस्त नज़र आता है

दोस्त नज़र आता है

2 mins
558


हकीकत में ना सही मगर ख्वाबों में ऐसा एक दोस्त नजर आता है

हद से ज्यादा मुझ पर अपना याराना जो जाताता है ,

यूं तो हर पल मुझको वो सताता है ,

मगर मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट भी वही लाता है ,

मेरे मुरझाए से चेहरे पर खुशियां वही सजाता है ,

उसे मेरे झूठ का भी न जाने कैसे पता लग जाता है ,

अजी एक दोस्त है मेरा जो हर मुसीबत में मेरा सहारा बन जाता है ।

हकीकत में ना सही मगर ख्वाबों में ऐसा एक दोस्त नजर आता है ।।


लड़ता है झगड़ा है और वही रुलाता है ,

मगर रुलाने के बाद मुझे मनाने भी वही आता है ,

करता है तू तू मैं मैं मजाक भी वही उड़ाता है ,

जो कोई दूसरा हँस दे मुझ पर

दोबारा हँस ना सके उसका ऐसा हाल कर आता है ,

कितना भी छिपाऊँ दर्द को अपने आंखें मेरी वो कैसे पर पढ़ ही जाता है ,

अजी एक दोस्त है मेरा जिसे मेरे दोस्ती के अलावा कुछ नहीं भाता है ।

हकीकत में ना सही मगर ख्वाबों में ऐसा एक दोस्त नजर आता है ।।


मेरी जीत पर मेरी पीठ वो थपथपाता है ,

जो उठा लूं गलत कदम तो खींच के तमाचा वो लगाता है,

कितना भी रूठू उससे कोई हकीकत नहीं ठुकराता है ,

सच है मेरे सच्चे दोस्त होने का फर्ज वो निभाता है ,

होने पर मेरे बीमार सिर पर अपना हाथ वो फहराता है ,

मेरी खुशी के लिए अपने हर दर्द को वो सह जाता है ,

आजी एक दोस्त है मेरा जो सच्चे दोस्त के रुप में फरिश्ता बन आता है ।

हकीकत में ना सही मगर ख्वाबों में ऐसा एक दोस्त नजर आता है ।।


    


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract