Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

R.S.MEENA Indian

Inspirational

4  

R.S.MEENA Indian

Inspirational

देश के वीर सिपाही

देश के वीर सिपाही

1 min
196


वो तपती धूप में बर्फ़ीली हवा में,खुद को बर्दाश्त करते हैं ।

वो सिपाही हैं इस देश के,हम सब की हिफाज़त करते हैं ।।


जिन आपदाओं में हम अक्सर,जगह छोड़ दिया करते हैं ।

वो ख़तरों से खेल के ,हवाओं का रुख मोड़ दिया करते हैं ।।


वो प्यार अपनों से भी ज्यादा, इस वतन को करते हैं ।

अपनों को छोड़कर, वो भारत माँ पर मरते हैं ।।


तुम करो दंगे धर्म जात पे,तुम्हे कुछ नहीं आता ।

वो देश पे कुर्बान होते हैं ,उन्हें धर्मों जात नहीं आता ।।


सियासत के इस खेल में,जवान शहीद हो जाते हैं ।

वो मर्द है बांध कफ़न, मैदाने जंग चले जाते हैं ।।


"स्वरूप" हौसला अफजाई करे ,जो वीर है हिंदुस्तान में ।

ये देश भी झुकता है मेरा ,वीर शहीदों के सम्मान में ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational