Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

R.S.MEENA Indian

Inspirational

4.3  

R.S.MEENA Indian

Inspirational

भारत के वीर

भारत के वीर

1 min
328


हम चैन से सोते वो दिन रात जागते रहते हैं ।

तपती धूप सर्द हवाएं ,हर गम को वो सहते हैं ।।

देश सेवा याद रहती हैं सबकुछ भूल जाते हैं ।

हम भारत के बेटे हैं ,हँसते हुए वो कहते हैं ।।


वीरों की जिंदगी, कभी आम नहीं होती ।

खेलते है ख़तरों से,यू जीत नाम नहीं होती ।।

कभी जंग शत्रु से,कभी बर्फ़ीले पहाडों से ।

ख़ामोश रहने से कभी भी शाम नहीं होती ।।


हर कदम पर जंग हैं और रास्ते अनजान हैं ।

मुश्किलों से ना घबराते चेहरे पे मुस्कान हैं ।।

जिनकी बदौलत देश की आन बान शान हैं ।

उन वीरो के लिए तो सबकुछ हिंदुस्तान हैं ।।


देश की अखंडता को मेरा बारम्बार सलाम हैं ।

कोई अंबेडकर तो कोई बनता यहाँ कलाम हैं ।।

सबको मिले सम्मान "स्वरूप" का अरमान हैं ।

देश के वीर जवानों को बारम्बार सलाम हैं ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational