Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rahul Desai

Inspirational

4  

Rahul Desai

Inspirational

सैनिक दिवस

सैनिक दिवस

1 min
284


मंज़िल हैं मौत, फिर भी

वो रोज़ नई ज़िन्दगी जीते हैं ,

ओढ़कर मौत का कफ़न,

वो रोज़ सीमा पर पहरा देते हैं ,

आन रखने को तिरंगे की,

वो अपनी हस्ती तक मिटा देते हैं ,

सो सको तुम चैन से इसलिए,

वो हर रातभर पहरा देते हैं ,

खुशियाँ मना सको तुम परिवार के साथ

इसलिए, वो अपने घर से दूर रहते हैं ,

छीन ना ले तुम्हारी आज़ादी कोई इसलिए,

वो हर पल मौत की कैद में रहते हैं ,

छिड़ जाये जंग अगर और टूट ना देश का मनोबल इसलिए,

हर सैनिक शहादत में भी मुस्कुराता है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational