Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

PRATAP CHAUHAN

Inspirational

4  

PRATAP CHAUHAN

Inspirational

चिकित्सा पद्धति

चिकित्सा पद्धति

1 min
302


सफल है भारत का विज्ञान ,

चिकित्सा पद्धति भी है महान।

जड़ी बूटियों के कारण ही ,

अद्भुत अगणित आयुर्विज्ञान।


वसुधा के प्राणी ने देखा,

चिकित्सा पद्धति है भगवान।

सारी दुनिया के डॉक्टर हैं,

हमारी वसुधा के भगवान।


विकट परिस्थिति में भी ,

सेवा से हटते नहीं विद्वान।

वसुधा के प्राणी ने देखा ,

चिकित्सा पद्धति है भगवान।


महिला डॉक्टर के साहस को, 

आओ करें नित्य प्रणाम।

स्वयं भी संघर्ष कर रहीं ,

फिर भी किया नहीं विश्राम।


देश था नाजुक हालत में,

सहारा दिया चिकित्सा ज्ञान।

अभिभावक बन करके डॉक्टर,

करते नवजीवन निर्माण।


नर्सों की कर्मठता का भी ,

देश ने किया अहम सम्मान।

चिकित्सा की सुविधा के कारण ,

भारत हुआ विश्व प्रधान।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational