Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prafulla Kumar Tripathi

Inspirational

4.7  

Prafulla Kumar Tripathi

Inspirational

बिना खड़ग बिना ढाल

बिना खड़ग बिना ढाल

1 min
524


कैसी है यह लड़ाई बिना खडग बिना ढाल

हे भारतीय वीर तूने कर दिया कमाल !


सच है कि 'उनके ' हौसले हैं हो चले बुलंद

लेकिन ना डरे हैं ना डरेंगे सुनो ' जयचंद '

हैं एक - एक करके सभी रास्ते हैं बंद

लेकिन ना हौसला ना हिम्मतें पड़ेंगी मंद !


खतरों के कुशलता से खिलाड़ी रहे हैं हम

ऐ दुष्ट ' कोरोना ' ना समझो कत्तई भी हमको कम !

तुम चीन से चले हो इसका ना रहा है गम

यह दुष्टता की हद है और पाप अनन्तम !


जिस देश ने दिया था शून्य तुमको विश्व को

उस देश ने सम्मान दिया है प्रकृति को !

तुम सबसे उपेक्षा किया है ईश्वरीय शक्ति को

ईश्वर सदैव उपकृत करते रहते हैं समस्त को !


हम संभल ही जायेंगे बदल कर आहार - विहार

पर छोड़ ना सकेंगे अपना आतिथ्यित सत्कार !

अमेरिका को दिया हमने आज प्राणदायक उपचार

लेकिन ऐ दुष्ट ना सहेंगे तेरा अब व्यभिचार !


अपनों से पहले दूसरों का हम पूछते हैं हाल

अपनी तो आदि - सभ्यता का दुनिया में कमाल !

कैसी है यह लड़ाई बिना खड़ग बिना ढाल

हे भारतीय वीर तूने कर दिया कमाल !


Rate this content
Log in