Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Bal Zodage

Fantasy Others

4.7  

Bal Zodage

Fantasy Others

भगवान की कृपा

भगवान की कृपा

2 mins
814


दुकानदार भगवान से कहता है

हे भगवान तू बड़ा दयालु , कृपालु है

मुझ पर तू कृपा कर......

मेरी दुकान ग्राहकों से हमेशा भरी रहे

मेरा माल अच्छे दामों में बिकता रहे

मैं उससे ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाता रहूं

और अपने परिवार को हर खुशी देता रहूं !


डॉक्टर भगवान से कहता है

हे भगवान तू बड़ा दयालु, कृपालु है

मुझ पर तू कृपा कर........

मेरा दवाखाना मरीजों से हमेशा भरा रहे

लोग बीमार पड़ते रहें और मेरा दवाखाना चलता रहे

मैं उनसे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाता रहूं

और अपने परिवार को हर खुशी देता रहूं !


वकील भगवान से कहता है

हे भगवान तू बड़ा दयालु , कृपालु है

मुझ पर तू कृपा कर........

मेरा दफ्तर मुवक्किलों से हमेशा भरा रहे

झगड़ा, तंटा, खूनखराबा, दंगा-फसाद होता रहे

मैं उनसे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाता रहूं

और अपने परिवार को हर खुशी देता रहूं !


किसान भगवान से कहता है

हे भगवान तू बड़ा दयालु , कृपालु है

मुझ पर तू कृपा कर........

मेरा खेत फसलों से हमेशा भरा रहे

मेरी फसलों को अच्छा भाव मिलता रहे

मैं उससे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाता रहूं

और अपने परिवार को हर खुशी देता रहूं !


नौकरीपेशा भगवान से कहता है

हे भगवान तू बड़ा दयालु , कृपालु है

मुझ पर तू कृपा कर........

मुझे कम से कम काम करना पड़े

मेरी तनख्वाह हमेशा बढ़ती रहे

मेरा बैंक बैंलन्स बढ़ता रहे

और अपने परिवार को हर खुशी देता रहूं !


उद्योगपति भगवान से कहता है

हे भगवान तू बड़ा दयालु , कृपालु है

मुझ पर तू कृपा कर........

मेरा उद्योग बहुत अच्छे ढंग से फलता फूलता रहे

मेरा तैयार माल बाजार में अच्छे दामों में बिकता रहे

मैं उससे ज्यादा से ज्यादा धन दौलत कमाता रहूं

और अपने परिवार को हर खुशी देता रहूं !


मन्नत मांगने वालों की लंबी कतार देखकर,

और उन सब की मन्नतें सुनकर ,

भगवान एकदम हक्का बक्का हो गये

' क्या करूं?' इस सोच में पड़ गये

यह देखकर नारद मुनि भगवान से कहने लगे

" किस किसको नाराज करेंगे भगवान, कह दो तथास्तु !"

भगवान को नारद मुनि का सुझाव सही लगा 

और कह दिया सबको ' तथास्तु ! '

तब से यह संसार इसी तरह चल रहा है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy