Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mahima Sharma

Drama

2.0  

Mahima Sharma

Drama

भाई - बहन

भाई - बहन

1 min
15.2K


बड़े होकर भाई - बहन

कितने दूर हो जाते हैं

इतने व्यस्त हैं सभी

कि मिलने से भी मजबूर हो जाते हैं !


एक दिन भी जिनके बिना

नहीं रह सकते थे हम

सब ज़िन्दगी में अपनी

मसरूफ हो जाते हैं !


छोटी - छोटी बात बताये बिना

हम रह नहीं पाते थे

अब बड़ी - बड़ी मुश्किलों से

हम अकेले जूझते जाते हैं !


ऐसा भी नहीं

कि उनकी एहमियत नहीं है कोई

पर अपनी तकलीफें

जाने क्यूँ उनसे छिपा जाते हैं !


रिश्ते नए

ज़िन्दगी से जुड़ते चले जाते हैं

और बचपन के ये रिश्ते

कहीं दूर हो जाते हैं !


खेल - खेल में रूठना - मनाना

रोज़ - रोज़ की बात थी

अब छोटी - सी भी गलतफहमी से

दिलों को दूर कर जाते हैं !


सब अपनी उलझनों में

उलझ कर रह जाते हैं

कैसे बताए उन्हें हम

वो हमें कितना याद आते हैं !


वो जिन्हें एक पल भी

हम भूल नहीं पाते हैं

बड़े होकर वो भाई - बहन

हमसे दूर हो जाते हैं !


[ सिर्फ बीवी - बच्चे ही आपका परिवार नहीं है, भाई - बहन भी हैं जो इनसे पहले से आपके साथ थे, हैं और रहेंगे।। ]


Rate this content
Log in

More hindi poem from Mahima Sharma

Similar hindi poem from Drama