Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Aafreen Deeba

Inspirational

4.0  

Aafreen Deeba

Inspirational

बेटियाँ

बेटियाँ

1 min
262


बोझ मत बेटी को समझो ये तो घर की शान है

बेटियों के गर्भ से पैदा हुआ इंसान है 


इनसे ही घर की रौनक इनसे ही मुस्कान है

जिनके घर बेटी नहीं वोह घर बहुत सुनसान है


बाप और माँ का हमेशा रखती है बेटी ख्याल

अपने छोटे भाई-बहनों पर लुटाती जान है 


बेटियों को बोझ क्यो आखिर समझते हैं ये लोग

बेटियों की ही बदौलत आज ये इंसान है 


है अलग ही शान इनकी जिनके घर है बेटियाँ

बेटियाँ घर में नहीं तो घर बना श्मशान है 


बेटियाँ ही माँ, बहन, बीवी हैं, ए-अहले नज़र

कद्र इनकी जो नहीं करता वही नादान है 


बेटियों की इज्जत व अज़मत का तुम रखो ख्याल

मैं नहीं कहती यही अल्लाह का फरमान है...


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational