Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunoti Haldar

Tragedy

4  

Sunoti Haldar

Tragedy

बड़ी मुश्किल है ये ज़िन्दगी

बड़ी मुश्किल है ये ज़िन्दगी

1 min
575



यही तो गम है , जिसको संजोए रहता हूँ

जिनसे उम्मीद है , नाउम्मीद उन्हीं से रहता हूँ

कहने को खुशियाँ हैं , दामन में बेशुमार मेरे

एक भी नहीं मिलती , जब दिल को टटोलता हूँ


कैसे साहिल तक , कश्ती को ले जाऊँ

टूट गया है सागर बीच , चप्पू मेरी नाव का

हवाएं संकेत देतीं हैं , आनेवाले तुफ़ा का

कहीं सपना अधूरा न रह जाए , किनारों का


बड़ी मुश्किल है ये ज़िन्दगी

लोग जाने यहाँ कैसे जीतें हैं

हमने तो जबभी सुकून ढ़ूंढ़ा

कशमकश के फ़साने मिलतें हैं


जरा सी खुशी देकर , ज़िन्दगी लूट लेती है

अपने आकर्षण में फंसा के ,गम खूब देती है

न रह पातें हैं , न निकल पातें हैं इससे

जाने कितनें जनमों का , ये हिसाब लेती है


कोई कुछ भी कहे , सभी इसी के मारे हैं

मरतें हैं कई बार ,जीते सांसों के सहारे हैं

इक दिन चुपके से चले जाते हैं

क्या पाया क्या खोया ,शून्य में ये भी न जान पातें हैं.


Rate this content
Log in