Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

औरतें

औरतें

1 min
369


कमीज़ पर अब मर्द की

आस्तीन ना हैं औरतें

आसमान पे हैं अब

ज़मीन ना हैं औरतें।


बाप,भाई या पति के

बटुए की ना नौबतें

मेरे या तुम्हारे अब

अधीन ना हैं औरतें


खुद का खुद में खुद से

खुद सँभालना है आ गया

बहन बेटियों को दुनिया

ढालना भी आ गया।


ना किसी की ज़ुर्रत

आँख फ़ाड के जो देखे इनको

जूडो और कराटे कर

इन्हे मारना भी आ गया


हालांकि कुछ जयचंद हैं 

जिनकी नज़रो में ये सब गलत है

आदमी ही इस जगत का

महात्मा ये क्या शपथ है।


ये तो आदमी के द्वारा

आदमी की गफ़लत है

नारी के अलग प्रभाव 

पर प्रभाव निश्चलत हैं


निश्चलत है ये कि अब ये

औरतें ना बैठेंगी घर

काबिलियत से अब करेंगी

उँचा अपना झुकता सर।


अब समाज को पता चला

बौनी नहीं हैं औरतें

चुप है लेकिन बोलती

मौनी नहीं हैं औरतें।


और डरती सहमती थी

जो सलीम ना थी औरतें

मेरे या तुम्हारे अब

अधीन ना हैं औरतें।


Rate this content
Log in