Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Archana Kewaliya

Abstract

2.0  

Archana Kewaliya

Abstract

अनलॉक

अनलॉक

1 min
23.8K


शुरू हो गई चहल पहल, 

गांव मोहल्ला और शहर

अनलॉक से खुल गए जैसे,

बंद किस्मत के सबके ताले ।

उम्मीदों की लौ जगी है, 

सब को एक आस दिखी है ।

सुनसान हो गए रास्तों की,

ख़ामोशी भी टूट रही है ।

फेरी वालों की आवाज़ें,

उनके चेहरों की मुस्कानें,

फिर आई है हौले हौले,

बंद दुकानों के दरवाज़े,

खुल रहे हैं धीरे-धीरे,

सपने से जागे हों जैसे ।

बाज़ारों की रौनक़ जिनसे,

वो ख़रीदार भी निकल पड़े हैं,

वीरानी और मायूसी भी, निकल

पड़ी है अपने रस्ते ।

गुम थे अब तक गुमटी वाले,

लग गए फिर से अपने धंधे ।

सड़कों के सन्नाटे भी 

आहिस्ता हो रहे किनारे 

शुरू हो गई चहल पहल 

गॉंव मुहल्ला और शहर। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract