Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हरि शंकर गोयल

Comedy Inspirational

4  

हरि शंकर गोयल

Comedy Inspirational

अलविदा 2022

अलविदा 2022

2 mins
458


सुनो, साल 2022 

तुम जा तो रहे हो 

पर इतना याद रखना 

कि हम तुम्हें विदा नहीं कर रहे हैं 

तुम स्वयं जा रहे हो 

हम तुम्हें भूल नहीं पायेंगे । 

तुमने हमें कोरोना की दहशत से उबारा है 

टूटे हुए लोगों को अपने बाजुओं का दिया सहारा है 

डूबती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाकर तारा है । 

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में फिर से उन्हें गद्दी पर बैठा दिया 

पंजाब, हिमाचल में नई सरकार बनवा दी 

गुजरात में तो एक नया रिकॉर्ड ही बना दिया । 

महाराष्ट्र के धोखेबाजों को धोखे का मजा चखा दिया 

अच्छे अच्छे "नवाबों" को सलाखों में पहुंचा दिया 

बिहार के पलटूराम एक बार फिर से पलटी मार गये 

अभागे बिहारी, भ्रष्टाचार से एक बार फिर हार गये 

"खड़ाऊं" एक बार फिर से सिंहासन पर बिराज गई  

"टूटे हुए भारत" को जोड़ने की चला रहा मुहिम कोई 

राजस्थान में "सत्ता की लड़ाई" पूरे साल चलती रही 

सरकार की कमी हम राजस्थानियों को खलती रही 

अपराधों का ग्राफ बेतहाशा बढ़ गया है 

सुप्रीम कोर्ट का इकबाल उतना ही घट गया है 

सरकार के कामों में अड़ंगा ही एकमात्र काम है जजों का 

भाई भतीजावाद का दूसरा नाम है कॉलेजियम का 

बॉलीवुड के लिए बहुत बुरा रहा है यह साल 

अपने ऐजेण्डे के कारण हुआ इसका ये खस्ता हाल 

बहुत से "चढ्ढाओं" की चढ्ढी उतर गई  

तैमूर की अम्मियों की अक्ल ठिकाने लग गई 

कुछ "पठानों" की पठानी अभी बरकरार है 

2023 में पिटने का उन्हें भी बेसब्री से इंतजार है 

विश्व कप फुटबाल ने भरपूर आनंद दिया 

क्रिकेट के नामी सितारों ने खून के आंसू रुला दिया 

कुछ खट्टी कुछ मीठी यादें छोड़कर जा रहे हो 

कुछ "खानदानों" का गुरूर तोड़कर जा रहे हो 

ये अच्छा है कि रात में चुपचाप चले जाते हो 

नये साल के जश्न में तुम फिर कभी याद नहीं आते हो 


श्री हरि 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy