Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sumit Sahu

Action Inspirational

3  

Sumit Sahu

Action Inspirational

ऐ जिन्दगी ...

ऐ जिन्दगी ...

1 min
7.1K


ऐ जिन्दगी तू हमसे क्या लड़ेगी,

हम तुझको लड़ना बतलायेंगे।


तपती हुई धूप में,

हम तुझको सूरज की रोशनी से,

शीतल पानी पीना सिखलायेंगे।

ऐ जिन्दगी हम तुझको लड़ना बतलायेंगे॥


कँपकँपाती ठंड में भी,

हम तुझको हिम्मत की गर्म चादर,

ओढ़ना सिखलायेंगे।

ऐ जिन्दगी हम तुझको लड़ना बतलायेंगे॥


बड़े से सूखे रेगिस्तान में भी,

हम तुझको उम्मीदों की ठंडी हवाओं के साथ,

चलते रहना सिखलायेंगे।

ऐ जिन्दगी हम तुझको लड़ना बतलयेंगे॥


मुश्किलों के गहरे सागर को भी,

हँसते हुऐ तैर कर पार करना हम सिखलायेंगे।

ऐ जिन्दगी हम तुझको लड़ना बतलायेंगे ॥


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action