Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

@ Aaradhyaa

Action Classics Inspirational

4  

@ Aaradhyaa

Action Classics Inspirational

अब डॉलर घर भिजवाना है

अब डॉलर घर भिजवाना है

1 min
403


अब तो परदेस आए हुए बीत गए कई वर्ष:

अब तो बहुत ही कम बातों पर है होता हर्ष!


अब नहीं बजती फोन की घंटियां पहले जैसी:

अब नहीं रोती मां कि बिटिया वहां तू है कैसी?


मौन से हो गए अधर अब मौन हुई है ये वाणी भी :

अपने देश की याद में आंखो से बहे जैसे आंसू पानी भी!


अपनों से किए जो सारे वादे थे वह अब निभाने होंगे:

रुपयों की शक्ल पुरानी हो गई अब डॉलर घर भिजवाने होंगे!


परदेस में कहां अपने देश की मिट्टी की सौंधी खुशबू और अपनापन ?

यहां तो बस एक परायापन सा है, यहां बड़ा कठिन है प्रतिदिन जीवन !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action