Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudha Adesh

Abstract

2  

Sudha Adesh

Abstract

आस है तो जीवन है

आस है तो जीवन है

1 min
224


आस है तो जीवन है


रीत गया जीवन

जैसे कोई पुराना घड़ा

घड़ा तो फिर

भर जाएगा 

रीता जीवन 

कैसे भर पायेगा ?


घड़ा तो घड़ा है

निर्जीव है

घुटन ,संताप से दूर है...

लोग आयेंगे,

प्यास बुझायेंगे

रीते जीवन को 

कौन भर पायेगा ?


रीत तो नदिया भी 

जाती है

पावस की सुहानी बूंदे

बरस-बरस कर

धरती से गगन का

कराती है मिलन

रीती नदिया

सैकड़ों बांध तोड़कर

धरा की प्यास

बुझा जाती है ।


हे पागल मन,

मत हो निराश

स्नेह की नन्हीं-नन्हीं बूँदें

फिर आयेंगी,

सहलाकर तन-मन को

रीते मन को,

रीते जीवन को 

प्यार की खुशबू से

भर जायेंगी...

मत भूलना

आस है तो जीवन है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract