Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vinita Singh Chauhan

Romance

2  

Vinita Singh Chauhan

Romance

पहला प्यार

पहला प्यार

3 mins
225


  सिग्नल पर बहुत लंबा जाम लगा हुआ था... अचानक मेरा ध्यान मेरे बगल वाली गाड़ी पर गया.... एक बेहद खूबसूरत सी महिला तन्हा और उदास सी बैठी थी... मेरी नजर अचानक उसके चेहरे पर टिक गई लेकिन वह अपने आप में खोई हुई थी... जाने उसे क्या दिक्कत थी... उसे आसपास का होश भी ना था गुलाबी रंग की साड़ी में लिपटी हुई, खूबसूरत सुनहरे चेहरे पर कजरारी आंखों से आंसुओं की रुपहली धार लगातार बह रही थी... तब भी वह बड़ी खूबसूरत लग रही थी। मैं उसे देखता ही रह गया.... मेरे अंदर एक कशिश पैदा हो रही थी।

          शायद कोई बहुत बड़ा गम था उसे ....

और रेडियो पर एक सॉन्ग चल रहा था "आईना मुझसे पहली सी सूरत मांगे...." अचानक से सॉन्ग बंद होने पर शायद उसकी तंद्रा टूटी...और असहजता से इधर-उधर देखते हुए अपने आप को सामान्य करते हुए उसने बोतल से पानी पिया फिर उसने अपनी रुमाल गीली कर चेहरे को पोंछा और नैपकिन से चेहरा सुखाते हुए मिरर में अपने आप को देख रही थी...शायद वह अपने आप को संभालने की कोशिश कर रही थी। लगभग 10 मिनट में उसने अपने आप को संभाल भी लिया... पर्स से कंघा निकाल कर बालों को ठीक किया हल्का सा मेकअप किया और बिल्कुल हल्के पिंक कलर की लिपस्टिक लगाई। अब तो वह और भी कमल सी निखर गई थी... मैं उसकी ओर खिंचता चला जा रहा था लेकिन मैं उसके लिए अनजान था और वह मेरे लिए अनजान थी मैं बस उसे देख सकता था लेकिन बात नहीं कर पा रहा था।

        मुझे एक चीज तो समझ में आ रही थी ड्राइवर की सीट पर बैठा हुआ व्यक्ति उसका पति ही है जिसने शायद बेवफाई की है या तो बड़ा खड़ूस टाइप का है कि जिसकी इतनी सुंदर पत्नी होकर भी उस पर ध्यान नहीं दे रहा है... और वह अपने मोबाइल पर खोया हुआ है।

         मुझे अनायास ही उससे प्यार हुआ जा रहा था। लगभग आधे घंटे बीत चुके थे। शाम भी ढलने पर आ रही थी। सूरज की सुनहरी किरणें छन छन कर उसके चेहरे पर पड़ रही थी और उसके निखरते खिलते चेहरे की ओर मैं और खिंचता चला जा रहा था... शायद मुझे उससे प्यार हो गया था तभी गाड़ियों के हॉर्न का शोर सुनाई देने लगा, शायद जाम खुलने पर था और गाड़ियों का काफिला आगे बढ़ने लगा धीरे-धीरे...

     लेकिन मेरे दिल पर उसकी सुंदरता उसकी मोहक छवि कहीं बहुत गहरे उतर गई थी और मुझे उससे प्यार हो गया था शायद यह मेरा पहला प्यार था अनकहा अनजाना सा...एक क्षण का लेकिन दिल पर उसकी छवि कहीं बहुत गहरे उतर गयी थी। इस घटना को लगभग 5 वर्ष हो गए। लेकिन आज भी उसकी वही सूरत मेरे दिल में समाई हुई है...मैं अपने उस पहले प्यार को कभी ना भूल पाया जिसका मैं नाम भी नहीं जानता था जिसे मैं नहीं पहचानता था उसके बारे में कुछ भी नहीं मालूम था मुझे। अब तो मेरी भी शादी हो चुकी है एक छोटी सी बच्ची मेरी गोद में खेल रही है परंतु मैं उसे कभी ना भूल पाया। मैं आज भी अकसर, कहीं तनहाई में तो कभी भीड़ में उस चेहरे को तलाशता हूं जो मेरा पहला प्यार था।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance