Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Ajay Gupta

Inspirational

5.0  

Ajay Gupta

Inspirational

फिर ऐसा हो जाएगा

फिर ऐसा हो जाएगा

1 min
469


अफरा तफरी मची हुई है

बेशक़ से चंहुँ ओर

हिंसा और नफरत से डूबा

धरती का हर छोर

लेकिन जग में शांति का

फिर साम्राज्य हो जाएगा

मानो या ना मानो इक दिन

फिर ऐसा हो जाएगा


विनाश की ही बातें हैं

परमाणु क्रांति का है दौर

हथियारों की लगी लगी होड़

युद्ध-युद्ध केवल युद्ध और

लेकिन हर सरहद के भीतर

कायम सौहार्द हो जाएगा

मानो या ना मानो इक दिन

फिर ऐसा हो जाएगा


कुर्सी पर बैठे दिखते हैं

डाकू-गुंडे-तस्कर चोर,

जनता से आकर जनता पर

ही करते है ज़ुल्म घनघोर

कल अवाम में से फिर कोई

गाँधी बनकर आएगा

मानो या ना मानो इक दिन

फिर ऐसा हो जाएगा


हरिश्चन्द्र के देश में

सच्चाई की टूटी डोर

झूठ का साम्राज्य हुआ है

जाने सच्चाई बैठी किस ठौर

एक दिन लेकिन वापस

सच का राज हो जाएगा

मानो या ना मानो इक दिन

फिर ऐसा हो जाएगा


कालिख लेकर सारे जग की

खोई है स्वर्णिम आभा

मन में फिर भी सबके है

बची सुहानी इक आशा

देश हमारा, जगत ये सारा

पहले सी गरिमा पायेगा

मानो या ना मानो इक दिन

फिर ऐसा हो जाएगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational