Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajay Amitabh Suman

Inspirational

2  

Ajay Amitabh Suman

Inspirational

प्रभु दर्शन

प्रभु दर्शन

1 min
174


इन आँखों का दर्शन कैसा ,

देह अगन नयनों पे भारी।

इन कानों का श्रवण कैसा,

मनोरंजन कानों पे हावी।


चरण स्पर्श करूँ मैं कैसे ,

वसनयुक्त है कर स्पन्दन।

इर्ष्याग्रस्त जिह्वा है मेरी,

कैसे हो तेरा अभिनंदन।


तेरे वास को पहचानूं मैं ,

नहीं घ्राण शक्ति अभी विकसित।

चाह अनंत मन भागे पीछे ,

बोध दोष व्यसनों से कलुषित।


पथ मेरा तो तेरा ही प्रभु ,

बाधा पर मन रचा संसार।

पथिक तेरा हुँ मंज़िल तू हीं,

भटकाए मन बारम्बार।


तन मेरा संसार प्रक्षेपित ,

वसन वचन मन इन्द्रीय त्रस्त।

चाह मेरी दर्शन हो तेरा,

प्रभु तू ही राह करो प्रशस्त।




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational