SIDHARTHA MISHRA

Inspirational

4  

SIDHARTHA MISHRA

Inspirational

ये प्यार है

ये प्यार है

2 mins
366


एक शहर मे बड़ा जबरदस्त भूकंप आया। बहुत लोगों ने अपने प्राण गवाए।भूकंप रुकने के बाद, बचाव दल एक युवती के घर के खंडहरों तक पहुंचे, उन्होंने उसके शव को एक दरार के माध्यम से देखा। लेकिन उसकी मुद्रा कुछ अजीब थी क्योंकि वह प्रार्थना के दौरान एक व्यक्ति की तरह अपने घुटनों पर थी; उसका शरीर आगे की ओर झुका हुआ था और उसके दोनों हाथ कुछ पकड़े हुए थे। मकान गिरने से उसकी रीढ़ की हड्डी और सिर टूट गया था ।


 बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू टीम के लीडर ने महिला के शरीर तक पहुंचने के लिए दीवार की एक संकरी दरार में अपना हाथ डाला। वह उम्मीद कर रहे थे कि वह अभी भी जीवित हो सकती है। हालाँकि, ठंडे और कठोर शरीर ने उसे बताया कि वह निश्चित रूप से पहले ही मर चुकी थी।


 टीम लीडर और बाकी टीम उस घर से निकल गए और अगले ढहे हुए भवन की तलाशी लेने गए। किसी कारण से टीम लीडर ने मृत महिला के घर वापस जाने का फैसला किया। उसने फिर से घुटने टेके और एक संकीर्ण दरार के माध्यम से मृत शरीर के नीचे एक छोटी सी जगह की तलाश जारी रखी। अचानक, वह उत्साह में चिल्लाया, “बच्चे! यहाँ एक बच्चा है!"


 पूरी टीम ने मिलकर काम किया; मृत महिला के चारों ओर गिरी हुई इमारत के कुछ हिस्सों को सावधानी से हटा दिया गया। मां के शव के नीचे तीन महीने का एक बच्चा कंबल में लिपटा पड़ा था। जाहिर है, महिला ने अपने बेटे को सुरक्षित रखने के लिए अंतिम बलिदान दिया। जब उसका घर ढह रहा था, तो उसने अपने बेटे की रक्षा के लिए अपने शरीर का इस्तेमाल किया। लड़का अभी भी चैन से सो रहा था जब टीम लीडर ने उसे उठाया।


 डॉक्टर ने जल्दी से छोटे लड़के की जांच की। कंबल खोलकर देखा तो कंबल में एक मोबाइल फोन था। प्रदर्शन पर संदेश था: "यदि आप जीवित रहते हैं, तो याद रखें कि मैं आपसे प्यार करती हूँ।" मोबाइल फोन हाथ से हाथ गया और संदेश पढ़ने वाले सभी रो पड़े। ऐसा होता है एक माँ का अपने बच्चे के लिए प्यार..! 


 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational