Prafulla Kumar Tripathi

Drama Action Inspirational

3  

Prafulla Kumar Tripathi

Drama Action Inspirational

उजड़ा हुआ दयार -श्रृंखला(25)

उजड़ा हुआ दयार -श्रृंखला(25)

3 mins
195


इन दिनों समीर के जीवन में घटनाक्रम तेजी से बदलने लगे हैं। विदेश की अपनी ट्रिप और दिए गए एसाइनमेंट को पूरी करके समीर लौटा ही था कि कोरोना, लाक डाउन और आर्थिक मंदी से गुज़र रही उसकी कम्पनी ने कर्मचारियों की छटनी शुरू कर दी। समीर पर भी छंटनी की तलवार लटक रही थी। उधर मीरा दिल्ली आने से कतरा रही थी क्योंकि उसको अब एक इन्डिपेन्डेंट लाइफ बितानी थी। यानी घर की मालकिन भी साथ आने से रही।समीर बहुत ज्यादा टेंशन में था।

लेकिन भगवान सबकी सुनते हैं .. मीरा की भी और समीर की भी। औरत कोई गाय या बकरी तो नहीं हुआ करतीं की आप उन्हें बाँध कर रखिये ! आज के इस दौर में उसे भी भरपूर स्वतंत्रताहै खुलकर जीने की..जीवन साथी चुनने की ! मीरा अब उसी राह पर अग्रसर थी। उसने इन दिनों सीमोन द बोउर को पढ़ा है जिसने पश्चिम के देशों में स्त्री को खुलकर जीने की राह दिखाई है। उन्हें स्वतंत्रता चाहिए - चौके चूल्हे से, घर की जिम्मेदारियों से, मर्द के साथ हम बिस्तर होने से ...यहाँ तक कि उसे खान-पान-रहन सहन सभी में उन्मुक्त होना है। कुछ देशों में इन्हीं स्वतंत्रता की आकांक्षा कर रही औरतों द्वारा अपने इनर वियर को खुलेआम सड़कों पर जला कर यह संदेश दिया गया है कि अब वे इन सबसे मुक्त हैं !नो ब्रा ..नो पैंटी।

समीर उस दिन जब डरते डरते "बॉस' के कमरे में घुसा तो उसका बॉस ठहाके मारकर हंसने लगा था।

"वेलकम वेलकम मई ब्वाय।" बॉस बोला।

"यस सर, गुड मार्निंग !" समीर ने डरते हुए उत्तर दिया।

" कान्ग्रेचुलेशन समीर ... आई एम एक्स्ट्रीमली हैप्पी दैट यू आर नाट इन द स्क्रीनिंग लिस्ट ...एंड यू विल बी पार्ट एंड पार्सल आफ आवर कम्पनी।"खुश होते हुए उसके बॉस ने बताया।

समीर ने दौड़कर उनके पाँव छुए। मानो साक्षात भगवान के वह पैर छू रहा हो। ..हाँ, इस समय उसका बॉस भगवान से कम थोड़े ही नहीं है !..कम से कम उसकी रोजी रोटी तो बच गई।

उस शाम समीर ने अपने सारे दुःख भुलाकर शहर के सबसे महंगे होटल के बार में पहुंचा। बार मैनेजर उसका यार था। आज वह भी पूरे मूड में था।


पीने वालों की दुनिया भी अजीब है। पीने वालों के लिए बजट का कोई मतलब नहीं। आज-कल शराब पीना स्टेटस सिंबल बन गया है। शायद की कोई समारोह हो, जहां शराब न परोसी जाती हो।

होटल के बार रुम का मैनेजर बता रहा था कि आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब के ब्रांड ऐसे हैं जिसके दाम सुनकर आप दांत तले उंगली दबा लीजिएगा। दुनिया की सबसे मंहगी शराब है टकीला ले .925. टकीला ले .925 दुनिया की सबसे महंगी शराब है। इस शराब की बोतल में 6400 हीरे जड़े हुए हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। इस शराब को मेक्सिको में लॉन्च किया गया था लेकिन 6400 हीरों से जड़ी इस शराब की बोतल को आज तक किसी ने नहीं खरीदा पाया है। डीवा वोदका का दाम तो बस पूछिए ही मत। डीवा वोदका को दुनिया की सबसे महंगी वोदका में गिना जाता है। हर बोतल के बीच में अलग तरह का सांचा होता है. इसमें स्वरोस्की क्रिस्टल रखे होते हैं। इनका इस्तेमाल ड्रिंक को गार्निश करने के लिए करते हैं। इस वोदका की कीमत 7 करोड़ 30 लाख रुपये है, जी हां...7करोड़ 30 लाख। और, और करोड़ों में हैं इस शैंपेन का दाम। इस शराब का नाम है अमांडा डी ब्रिगनैक मिडास.....इसे दुनिया की सबसे महंगी शैंपेंन माना जाता है। इस शैंपेन की बोतल का साइज काफी बड़ा है। इस शैंपेन की कीमत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। इसकी कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

समीर ने उस रात अपने दोस्तों के साथ छक कर खाया, पिया और मौज मनाया। मानो उसकी लाटरी निकल गई हो।

और पुष्पा....? पुष्पा का क्या हुआ ...नौकरी में वह बची रह गई या निकाल दी गई ?.....

(क्रमशः) 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama