Tanha Shayar Hu Yash

Drama Romance Fantasy

4.7  

Tanha Shayar Hu Yash

Drama Romance Fantasy

तेज़ बारिश

तेज़ बारिश

2 mins
144


बहुत देर से एक लड़का एक लड़की बारिश में भीग रहे थे, दोनों एक पेड़ के दाय बाय खड़े थे। थोड़ी देर बारिश को देखते रहे फिर लड़की ने पड़के पूछा। 

लड़की : सुनिए आप बहुत देर बारिश में भीग रही जबकि आपके पास छाता भी है। 

लड़का : मुझे बारिश में भीगना पसंद है आपको शायद पंड नहीं। 

लड़की : ऐसी बात नहीं है, मुझे भी बारिश बहुत पसंद है। पर मेरे पास बहुत जरूरी प्रोजेक्ट फाइल है अगर ये भीग गई तो मेरी जॉब भी जा सकती है। 

लड़का : अरे, फिर तो इस छाते की जरूरत आपको जयदा है ये लीजिये ये आप रख लीजिये। 

( लड़की थोड़ा संकोच से )

लड़की : जी, अच्छा दे दीजिये। 

( लड़की छाता खोलकर बेग को डक देती है। )

( पेड़ से हटकर बारिश में निकल जाती जाती है )

लड़का : अरे ये क्या किया आपने ?

लड़की अब में भीग सकती हूँ। 

लड़का : अरे अभी बारिश बहुत तेज़ है आपको सर्दी लग जाएगी। 

लड़की : अगर बारिश का मज़ा लेना है तो तेज़ बारिश में ही भीगना चाहिए। आप भी आइये ना। 

( लड़का लड़की को देखता रह जाता है। जैसे उसे बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी की वो ऐसे बारिश में खो जाएगी। लड़की बारिश में ऐसे नहा रही थी जैसे घर के शावर में। जैसे उसने कभी इतनी तेज़ बारिश देखि ही न हो। लड़का भी पेड़ के निचे से बारिश में बिकल आता है )

लड़का : सच में में तो खामखा ही बारिश से दूर था, ये रिमझिम झमाझम बारिश रोज़ नहीं आती।

( लड़की लड़के का हाथ पकड़ती है और हथेली आसमान की तरफ करती है ) 

लड़की। 

लड़की : सुनो, आप इस बारिश से जो मांग लो मिल जायेगा। ये कभी किसी को खाली हाथ नहीं रखती। 

लड़का : सच में, जो मांगू मिल जायेगा। 

लड़की : अरे हाँ, जो मांगो मिल जायेगा। 

( लड़का लड़की का हाथ थम लेता है और उसको कहता है। )

लड़का : मेरी आँखों में देखों। और कसम खाओ तुम हमेशा मेरी रहोगी। मुझे छोड़कर नहीं जाओगी। मुझे तुमसे प्यार हो गया है। 

( लड़की पागलों की तरह हंसने लगती है। )

लड़की : हाँ मुझे तुम्हारी साड़ी शर्ते मंज़ूर है। पर मुझे एक बात बताओं ?

लड़का : हाँ पूछों। 

लड़की : तुम मुझे १५ साल से जानते हो। हर साल बारिश में ऐसे ही परपोज़ करते हो। 

तुम मुझे प्यार करते हो या बारिश से। 

( लड़का हंसने लगता है )

लड़का : शुरू तुमने किया था, जब तुम्हे बारिश पसंद है तो मेरे साथ क्यों खड़ी थी। भीग लेती। 

लड़की ; मैंने, अरे तुम ही चुप चाप खड़े थे। .........  

(अरे भाई १५ साल पुराने लवर है नोक शुरू हो चुकी है पहला वाला हर साल ऐसे ही होता है। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama