Adhithya Sakthivel

Action Thriller

2.5  

Adhithya Sakthivel

Action Thriller

स्मार्ट कक्ष

स्मार्ट कक्ष

17 mins
514


कंबोडिया में गैंगस्टर श्रीधर धनपाल की रहस्यमयी मौत के तीन साल बाद, उनके द्वारा छोड़े गए वैक्यूम के परिणामस्वरूप कांचीपुरम जिले में स्कूल और कॉलेज के छात्रों को चूसा गया। 60 सप्ताह बाद तीन जवानों को कांचीपुरम पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में बुलाया गया और एसपी सैमुअल जोसेफ द्वारा चेतावनी दी गई, एक्सप्रेस ने उनमें से कुछ लोगों से यह समझने के लिए मुलाकात की कि वे हिंसा के शीर्ष पर कैसे पहुंचे।

 दक्षिण का दाऊद

 एक बार जब दक्षिण भारत के दाऊद इब्राहिम के रूप में जाना जाता है, 2017 में श्रीधर धनपाल की मृत्यु ने उनके गिरोह को दो गुटों में विभाजित कर दिया, प्रत्येक ने उनकी जगह लेने की कोशिश की। एक गुट का नेतृत्व दिनेश करते हैं, जो श्रीधर के निजी ड्राइवर थे, और उनके साथी त्यागराजन उर्फ ​​थेगु। दूसरे का नेतृत्व श्रीधर के बहनोई थानीचलम कर रहे हैं।

 नवंबर 2017 में दिनेश की कार पर देशी बमों से धमाका करने वाले श्रीधर की मौत के ठीक एक महीने बाद हिंसा शुरू हुई थी। हाल के महीनों में, गैंग वार अब कांचीपुरम जिले तक सीमित नहीं है। थानिका के अधिवक्ता शिवा की हत्या के प्रयास के बाद थिरिका के लोगों ने दिनेश के सहयोगी एम। सतेशकुमार की तिरूवन्नामलाई जिले में एक चलती बस में हत्या कर दी। सतीश की मौत का बदला लेने के लिए, दिनेश के लोगों ने थानिका के चचेरे भाई करुणाकरण को कांचीपुरम में मौत के घाट उतार दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अधिक हत्याएं हुई हैं, अक्सर दुर्घटनाओं के रूप में मंचन किया जाता है। यहां तक ​​कि पुलिस भी मौत को करीब से देखने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा नहीं है कि युद्ध बढ़ जाता है। हालांकि, दिनेश और थियागु अब जेल में हैं और गुंडा अधिनियम के तहत हिरासत में हैं। थानीचलम फरार है और पुलिस तकनीक-प्रेमी गैंगस्टर का पता लगाने के लिए संघर्ष कर रही है।

 अगले दिन, शमूएल जोसेफ ने अपने पुलिस अधिकारियों के साथ कांचीपुरम में एक बैठक की, जहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों से जिले में गैंगस्टरों को बाहर निकालने के लिए कहा और आगे उन्हें इस अनौपचारिक रूप से संभालने के लिए कहा और इसे थानिका और दिनेश के गिरोह से अनजान रहने दें। वे बिना किसी गैंगवार के माफिया को खत्म करने के लिए सहमत हैं।

 कांचीपुरम में थानिका के क्षेत्र में, टॉमी नामक एक 28 वर्षीय व्यक्ति आता है। वह एक अनाथ और एक स्थानीय ठग है, जो पैसे के लिए हत्या और हत्याओं का ठेका करता है।

 वह जीने के लिए कुछ भी करता है। जैसे अपहरण, तस्करी और तस्करी। नशीली दवाओं की तस्करी और पुलिस अधिकारियों से बचने के दौरान, वह एक लड़की से मिलता है और उसे कुछ ठगों से बचाता है, जब उन्होंने उसके साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की।

 "थैंक यू सो मच, सर" लड़की ने कहा।

 "हाँ। यह ठीक है" टॉमी ने कहा।

 "सर। मुझे पता है कि आपका नाम क्या है?" लड़की से पूछा।

 "नंद .... टॉमी" टॉमी ने कहा।

 "खुद, मैं रितु हूँ। दोस्तों" लड़की ने कहा और अपने हाथों को दिखाया ...

 टॉमी ने अपने हाथों को हिलाया और उसने अपनी सबसे अच्छी दोस्त रितिका का परिचय कराया। रितिका और रितु बचपन से एक साथ बड़े हुए और वे एक साथ रहते थे। टॉमी ने रितु के स्वभाव को ध्यान में रखते हुए अच्छे और देखभाल के बारे में बताया, जिसे उन्होंने बचपन में बहुत याद किया था ...

 उनकी छोटी-छोटी बातें उसे एहसास दिलाती हैं कि, हमारा मानव जीवन कितना महत्वपूर्ण है और पैसे की खातिर कॉन्ट्रैक्ट किलिंग और हत्याएं करने की अपनी गलतियों का एहसास करता है।

 जैसा कि वह धीरे-धीरे रितु के प्यार में पड़ रहा है, वह अपने गैंगस्टर जीवन को छोड़ने का फैसला करता है और एक नया जीवन शुरू करने की योजना बनाता है। एक दिन, टॉमी ने रितु को अपने प्यार का प्रस्ताव दिया। लेकिन, उसने उसे यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि, "वह पहले से ही स्थानीय राजनेता राजेंद्र के बेटे ईश्वर के साथ सगाई कर रही है।"

 हालांकि, रितु से अनभिज्ञ, ईश्वर एक तस्कर और महिलावादी है, जो पैसे कमाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी और एक शानदार जीवन शैली होगी।

 टॉमी अपने प्यार को साबित करने के लिए रितु से एक सप्ताह का समय मांगता है। वह सहमत है और वह लगातार एक सप्ताह तक रितु और रितिका का पीछा करना शुरू कर देता है। फिर, वह ईश्वर से मिलता है, जिससे वह पूछता है, "क्या आप वास्तव में रितु से शादी करने के लिए प्यार कर रहे हैं?"

 "क्या ? आप मजाक कर रहे हैं ? मैंने अपनी वासना को संतुष्ट करने के लिए उससे शादी की" ईश्वर ने कहा।

 "अगर वह इस बारे में जानती है, तो आप क्या करेंगे?" टॉमी से पूछा।

 “मैं उसे मार डालूंगा” ईश्वर ने कहा।

 रितु उनकी बातचीत को सुनती है और गुस्से में, उसके साथ अपनी शादी को रद्द कर देती है और कहती है, "वह उसके जैसे क्रूर तस्कर से कभी शादी नहीं करेगी।" हालाँकि, वह नहीं जानती कि, टॉमी भी एक गैंगस्टर और ठग है। वह उसे धन्यवाद देता है।

 तब, ईश्वर को पता चलता है कि, "टॉमी ने स्मार्ट गेम खेला है।"

 गुस्से में, वह टॉमी से कहता है कि, "वह आने वाले दिनों में गंभीर परिणामों का सामना करेगा।"

 इस बीच, तानिका उग्र हो जाती है कि, दिनेश जल्द ही रिहा हो रहा है और उसे जेल में ही खत्म करने की योजना बना रहा है। वह इसके लिए बिहार के गैंगस्टर का गुच्छा लाने की योजना बना रहा है ...

 हालांकि, उसके एक गुर्गे ने टॉमी को दिनेश और थियागु दोनों की हत्या के लिए कहा। टॉमी कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के लिए पांच करोड़ मांगता है और उसे पैसे मिलते हैं।

 टॉमी जेल में गार्ड की पिटाई करने और उसे बेहोश करने के बाद कैदी की वर्दी पहनता है। वह मास्क पहनकर दिनेश और थियागु के सेल में प्रवेश करता है, जो उसके चेहरे को कवर करता है। फिर, उसने दिनेश और थियागो को बेरहमी से गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

 बाद में, वह जगह से भाग जाता है। हालांकि, अपने घर जाते समय, ईश्वर और उसके पिता (एक मंत्री) तानिका के बेटे अश्विन की मदद से टॉमी का अपहरण कर लेते हैं।

 वे उसे एकांत घर में ले जाते हैं और वहां टॉमी बड़ी चालाकी से चाकू से उन सब को मार डालता है। तानिका को अपने बेटे की हत्या के बारे में पता चलता है और परिणामस्वरूप, वह दिनेश, थियागु और उनके पूरे परिवार के गुर्गे को उनके घर को विस्फोट से नीचे गिराना शुरू कर देता है। जैसा कि उन्होंने उन्हें इसके लिए जिम्मेदार माना।

 पुलिस अधिकारियों को अपहृत छोड़ दिया जाता है और तानिका के एक गुर्गे को गोली लगने के साथ अचानक उसके घर पर पहुंच जाता है, "भाई। हमारे बेटे को एक अंडरकवर IPS अधिकारी ने मार दिया। पुलिस हमारे माफिया को खत्म करने के लिए हमारे पीछे है। सावधान और सुरक्षित रहें।"

 वह मर जाता है। तानिका को शमूएल जोसेफ पर शक है और इसके बाद, उन्होंने कांचीपुरम के मंदिर में आने पर उसका अपहरण करने का फैसला किया। उसी समय, टॉमी भी रितु और रितिका के साथ उसी मंदिर में आता है।

 वहाँ, तानिका के गुर्गे सैमुअल जोसेफ के खिलाफ एक हमले में भाग लेते हैं, जिसे रितिका देखती है और वह तुरंत टॉमी को सूचना देने के लिए दौड़ती है। हालांकि, टॉमी ने पहले ही जगह छोड़ दी है और वह तानिका के गुर्गे को बेरहमी से मारना शुरू कर देता है। यह रितिका को हैरान करता है क्योंकि वह अपने क्रूर स्वभाव को देखती है।

 जख्मी गुर्गे में से एक टॉमी से कहता है, "अरे टॉमी। तुम सब तानिका से बच नहीं सकते। तुम मुझे अब मार सकते हो। लेकिन, तुम अब नहीं बच सकते।"

 "वह टॉमी दा नहीं है। मैं आईपीएस अधिकारी, एएसपी भरत किशोर आईपीएस, बंदूक की शूटिंग में हमारे 2017 आईपीएस बैच के स्वर्ण पदक विजेता हैं। मैंने उन्हें गैंगस्टर के भेष में भेजा है और धीरे-धीरे आप सभी को समाप्त कर दिया है - एसपी सैमुअल जोसेफ।

 भरत किशोर ने गुलदार को मौत के घाट उतार दिया ऋतिका यह जानकर हैरान रह गई कि, भरत एक अंडरकवर IPS अधिकारी के रूप में काम कर रहे थे। वह इस बारे में रितु को जाने और सूचित करने की कोशिश करती है।

 हालाँकि, भरत उसे रोक लेता है और उससे विनती करता है।

 "नहीं भरत। मैं इस तरह नहीं रह सकता। कृपया मुझे जाने दें" ऋतिका ने कहा।

 "यदि आप जाते हैं और उससे यह कहते हैं, तो मेरे लिए उन गैंगस्टरों के खिलाफ युद्ध लड़ने का कोई फायदा नहीं है" भरत ने कहा।

 वह उस पर झपटा।

 भरत ने कहा, "आप अभी भी आह को नहीं समझ सकते हैं? महाभारत में, पांडवों ने अपने वंश को वापस पाने के लिए गौरव के साथ कुरुक्षेत्र युद्ध लड़ा था। उस खूनी युद्ध में दोनों पक्षों को गंभीर परिणाम मिले। युद्ध ने हमें शांति प्रदान की। मेरे जीवन में , मैंने बचपन से बहुत सारे युद्ध लड़े। वास्तव में, मैं रितु को बहुत पहले से जानता था। " इससे रितिका को झटका लगा।

 भरत त्रिची में अपने पिछले जीवन के बारे में रितिका को बताता है। (यह कथन के रूप में जाता है)

 मैं अपने विकलांग बोल्ड पिता रामकृष्ण द्वारा लाया गया था। जब मैं 3 महीने का था तब मेरी माँ देवी का देहांत हो गया। मेरे पिता ने कारगिल युद्ध 1999 के दौरान भारतीय सेना में कर्नल के रूप में कार्य किया था। युद्ध में उन्होंने अपना एक पैर आतंकवादियों के हाथों खो दिया था।

 मेरे पिता और मैं समस्याग्रस्त कांचीपुरम में रहते थे। वहां, गैंगस्टर और गैंग युद्ध के अत्याचार आम हो गए। मेरे पिता ने उनके खिलाफ सवाल और आवाज उठाई। नतीजतन, वह श्रीधर धनपाल के गुर्गे द्वारा मारा गया।

 मैं 12 साल का था, जब वह मारा गया। मैं उसकी ओर बढ़ा और उससे कहा, "पिताजी। आपका कुछ नहीं होगा ... चलो अस्पताल चलो। मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता। तुम मेरे लिए सब कुछ हो।"

 "नहीं दा। मैं जीवित नहीं रहूंगा। देखिए मुझे अपने सीने में गोली लगी है और मेरे गले में एक भट्ठा है। भरत। यह मानव जन्म कुछ मूल्यवान दा है। आपको मेरी मृत्यु के बाद भी जीवन जीना होगा। कुछ ऐसा करें जो हमारा हो।" लोग दा की सराहना करेंगे। मेरे पिता ने कहा। "

 दाह संस्कार करने के बाद, मैंने अपने इलाके के कई लोगों की मदद ली। लेकिन, कोई भी मेरी मदद के लिए आगे नहीं आया। चूंकि, मेरे पिता गैंगस्टरों के खिलाफ हैं, उन्हें डर था कि उनकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।

 उस समय रितु का बड़ा भाई गौतम कृष्ण मेरी मदद करने आया था। वह मुझसे 6 साल बड़ा था। मैं गौतम की छोटी बहन रितु से मिलकर उनके घर गया।

 गौतम के माता-पिता की मृत्यु 2008 में मुंबई बम विस्फोट में छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुई, जहाँ उन्होंने कार में यात्रा की थी। इसके ठीक बाद गौतम ने आईपीएस में शामिल होने का लक्ष्य रखा।

 हम दोनों के लिए, गैंगस्टर और आतंकवादी मुख्य प्रतिद्वंद्वी थे। मेरे पिता के अंतिम शब्दों ने मुझे बहुत परेशान किया और मैंने गौतम के मार्गदर्शन में अच्छी तरह से अध्ययन किया।

 भगवत गीता ने हिंसा और हिंसा दोनों को हमारे जीवन का हिस्सा बताया। रामायण ने बताया, "महिलाओं के लिए लालच अंतिम पतन की ओर जाता है।" महाभारत ने बताया, "प्रकृति का लालच सभी की अंतिम मृत्यु की ओर जाता है।"

 कुरुक्षेत्र युद्ध की तरह, हमने कई चुनौतियां लड़ीं। जब तक हमने अपना कॉलेज का कोर्स पूरा नहीं किया, तब तक पार्ट टाइम जॉब्स हमारे लिए आय का एकमात्र स्रोत था। वैसे भी, इन सभी चुनौतियों के अलावा, हमने यूपीएससी परीक्षाओं में भाग लिया और उत्तीर्ण हुए।

 दो साल के लिए, हमें चेन्नई के राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण और साक्षात्कार समाप्त करने के बाद, मैं और गौतम बावा (चाचा) कांचीपुरम से छुट्टी पर लौट आए। रितु कॉलेज जा रही थी और कॉलेज के दूसरे वर्ष की छात्रा है।

 गौतम बावा की शादी बहन याशिका से होती है, जिसे वह कॉलेज में तीन साल से प्यार करता था। मुझे और उन्हें IPS के लिए स्वर्ण पदक के साथ चुना गया। फिर, हम दोनों को एएसपी के रूप में कांचीपुरम में पोस्टिंग दी गई।

 पूर्व एसपी हनुमंत राव के साथ पहली त्वरित बैठक में, हमें श्रीधर के गिरोह को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए अंडरकवर भेजा गया था। हमने याशिका को इसका खुलासा नहीं किया। मैंने गौतम बावा से इस बात को छिपाने के लिए मना लिया।

 दोनों ने शादी कर ली और यशिका ने जल्द ही एक लड़की को जन्म दिया। बाद में, एसपी हनुमंत राव ने हम दोनों को धोखा दिया और गौतम और खान की तस्वीरें तानिका और श्रीधर को भेजते हुए कहा कि हम अंडरकवर पुलिस हैं।

 लेकिन, हनुमंत राव के आतंक के कारण, तानिका के गिरोह में एक अन्य व्यक्ति के चेहरे के साथ मेरी तस्वीर गलत तरीके से भेजी गई थी। नतीजतन, मैं सौभाग्य से बच गया।

 रितु को उसी समय मुझसे प्यार हो गया। लेकिन, मैंने गौतम भाई की शिकायत सुनी, जिसने मुझे बताया कि, "वह चाहता था कि वह खुश रहे और वह किसी भी पुलिस अधिकारी से अपनी शादी नहीं करना चाहता था। क्योंकि वह अपनी पत्नी की तरह नरक जीवन जीएगा।"

 "मुझे खेद है रितु। मैं अपने भाई की बातों को नहीं टाल सकता। क्योंकि, मैं कर्ण की तरह दुर्योधन की मृत्यु तक उसके प्रति वफादार रहना चाहता हूं।" मैंने उसे कहा।

 हम सभी एक खुशहाल जीवन जी रहे थे। लेकिन, एक दिन तानिका के गुंडों ने गौतम के घर में घुसकर उसे और यशिका बहन को मार डाला। रितु ने भी उसके सिर में बेरहमी से पीटा। और मुझे नहीं पता था कि अब तक याशिका बहन के बच्चे के साथ क्या हुआ था। वह अपराध जगत में नहीं थी।

 मैं उस समय बाहर गया था। मैं जल्द ही गौतम भाई के घर में घुस गया और उन सभी को खून के पूल के साथ लेटा हुआ देखकर चौंक गया। गौतम भाई ने मुझे रितु की देखभाल करने के लिए कहा क्योंकि वह जानता था कि, "वह और वह सच्चा प्यार करते हैं और मुझसे पुलिस छोड़ने के लिए भीख माँगते हैं। चूंकि, वह पुलिस बल में शामिल होने के लिए अपने भाग्य से मिले हैं।"

 उनके दाह-संस्कार के बाद, मैंने रितु को बचाया। लेकिन, उसने अपनी पिछली यादें खो दीं और केवल मुझे याद किया। चूंकि डॉक्टरों ने मुझे बताया कि, "अगर वह अपने अतीत को जानती है, तो यह उसके जीवन के लिए खतरनाक है।"

 मैंने इसकी सूचना उसे नहीं दी। लेकिन, वह अंततः मेरे घर से चली गई और आपके साथ रह रही है। क्योंकि, वह चोट के कारण मुझे भूल गई।

 जब मैं गौतम की मौत के लिए विलाप कर रहा था, नए एसपी सैमुअल जोसेफ मुझसे मिले (हनुमंत राव का तबादला हो गया)। उन्होंने मुझसे बदला लेने के लिए नहीं, मिशन जारी रखने के लिए कहा। लेकिन, लोगों के कल्याण के लिए।

 चूंकि, अगर वे श्रीधर के माफिया को मारते हैं, तो यह छात्रों और युवाओं के लिए एक बड़ी शांति है। चूंकि, वे श्रीधर के नक्शेकदम पर चलते हैं और खुद की जिंदगी खराब करने की कोशिश करते हैं। मैंने इस मिशन को "ऑपरेशन ग्रीन लाइट" नाम दिया है। इसका मतलब है कि कांचीपुरम जिले के लिए हरी बत्ती देना। चूंकि यह अब तक लाल और नारंगी प्रकाश में है।]

 इसलिए, मैंने एक बार और सभी के लिए श्रीधर को खत्म करने की योजना बनाई। सबसे पहले, मैंने हनुमंत राव को निशाना बनाया और हमें धोखा देने और गौतम परिवार की मौत के लिए जिम्मेदार होने के लिए उन्हें बेरहमी से मार डाला।

 फिर, मुझे पता चला कि श्रीधर दानपाल एक काम के लिए कंबोडिया गए हैं। मैंने भी सैमुअल की मदद से पासपोर्ट और वीजा लिया। मैंने एक स्थानीय ठग जिम की मदद से एक सप्ताह तक उसका पीछा किया।

 जिम की मदद से, मैं श्रीधर धनपाल को एकांत जंगल में ले गया और उसे बेरहमी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। हालाँकि, मुझे अपने मिशन में इस तरह की कमियों की उम्मीद नहीं थी। जैसा कि मैंने श्रीधर को मार डाला, यह एक व्यापक गिरोह युद्ध का कारण बना और इसके अलावा, छात्र भी कई लोगों के साथ भिड़ गए।

 एक परिणाम के रूप में, मैं एक ठग के भेस में चला गया और सीखा कि कैसे युवाओं और लोगों का इस तरह से ब्रेनवॉश किया जाता है कि, "वे गैंगस्टर्स के लिए कठपुतली बन जाएंगे।"

 (कथन समाप्त होता है)

 "मैंने आखिरकार गैंगस्टरों को चुपचाप खत्म करने की योजना बनाई और एक अवसर के रूप में दिनेश और तानिका की प्रतिद्वंद्विता का उपयोग करते हुए, मैंने उनके गुर्गे को मार दिया। उन्होंने एक-दूसरे को मारा और मैंने दिनेश को मार डाला। फिर, दिनेश के परिवार को मार दिया गया क्योंकि मैंने तानिका के बेटे को मार डाला"। ।

 "भरत। मैं आपके मिशन का कारण समझता हूं। लेकिन, रितु के बारे में सोचें और इस रास्ते को छोड़ दें" ऋतिका ने कहा।

 "अगर मैं रितु की खातिर इस रास्ते को छोड़ देता हूं, तो मेरे पिता और गौतम के बलिदान का कोई फायदा नहीं है। मैं इस युद्ध को नहीं रोक सकता क्योंकि यह पहले ही शुरू हो चुका है। मुझे इस युद्ध को समाप्त करने के लिए सोचना चाहिए।"

 तब, शमूएल ने भरत को सूचित किया कि, "गौतम का बच्चा जीवित है" और उसे भरत के पास वापस लाता है। वह बताता है कि, "वह उसके द्वारा अपनाई गई थी और अपने घर में पली-बढ़ी थी। जैसा कि भरत जांच के साथ व्यस्त हो गया और उसने बाद में इसे प्रकट करने की योजना बनाई।"

 इसके बाद, तानिका रितिका के घर में प्रवेश करती है। वह अंडरकवर पुलिस अधिकारी के बारे में सच्चाई प्रकट करने के लिए उसे यातना देता है, जिसे उसने बताने से इनकार कर दिया था।

 नतीजतन, वह अपना हाथ छुड़ा लेता है और अपने पेट पर दो बार गोली मारता है। वह मृत के लिए छोड़ दिया जाता है। जबकि, तानिका रितु और गौतम की बेटी का अपहरण कर लेती है, जो अपने गुर्गे के साथ वहां से भाग जाती है।

 भरत एक मरते हुए रितिका से मिलता है और उसी स्थिति को याद करता है जो उसने देखा था जब उसके पिता की मृत्यु हो गई थी।

 "ऋतिका। क्या हुआ? इस तरह किसने किया? आओ। अस्पताल चलें" भरत ने कहा।

 "भारथ। मुझे पेट में दो बार गोली मारी गई है। मैं जीवित नहीं रहूंगा। रितु को किसी भी कीमत पर बचाएं" ऋतिका ने कहा।

 भरत ने रोते हुए उससे कहा, "नहीं ... तुम्हें कुछ नहीं होगा। रितिका। मेरे साथ आओ। कुछ देर के लिए दर्द सहन करो।"

 वह उसे अपने कंधों में उठाकर ले जाता है। लेकिन, देखता है उसका हाथ नीचे चला गया और उसकी आँखें ऊपर चली गईं।

 "रितिका। रितिका" ने भरत को कहा और वह सभी यादगार पलों को याद करते हुए रोती है, कि उसने उसके और रितु के साथ बिताया है।

 अब, तानिका उसे फोन करती है और वह कॉल का जवाब देता है।

 "एएसपी भरत। आप कैसे हैं?" तानिका से पूछा।

 "तानिका। रितु और गौतम की बेटी के लिए कुछ भी मत करो। तुम केवल मुझसे नाराज़ हो, सही है। मेरे साथ अपना गुस्सा दिखाओ। पहले से ही मैंने रितिका को खो दिया है" भरत ने कहा।

 "अगर मैं आपको मार देता हूं, तो आप शांति से जाएंगे। इसका क्या उपयोग है? आपको मरना होगा। इतना आसान नहीं है। आपकी मृत्यु तक, आपको मेरे साथ टकराव के लिए रोना चाहिए। केवल रितिका ही नहीं, जो आपके करीब हैं।" तानिका ने कहा, "मेरे द्वारा मारे जाओ। तुम्हारे पास अब समय भी नहीं है। तुम्हें तन और मन से उनके शरीर को लेने के लिए दौड़ना चाहिए।"

 "तनिका" ने भरत को चिल्लाया।

 "ओह! शांत एएसपी। क्या आप दर्दनाक महसूस कर रहे हैं? मेरे लिए भी, यह दर्दनाक अधिकार होगा। इसके लिए, आपको नीचे जाने का मतलब है कि कैसे ... मुठभेड़ विशेषज्ञ .... आओ ... मैं तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं" तनिका ने कहा।

 भरत ने जाकर रितु और गौतम की बेटी को बचाने का फैसला किया। हालाँकि, शमूएल ने उसे रोक दिया। चूंकि, उसे डर है कि, "तनिका पागल है और उसे खत्म करने की हिम्मत भी नहीं करेगी।"

 लेकिन, अपने शब्दों के बावजूद, वह आगे बढ़ता है। चूंकि, भरत की योजना केवल उन्हें बचाने की नहीं है। उन्होंने इसके अलावा, तानिका के पूरे गिरोह को खत्म करने और ऑपरेशन ग्रीन लाइट को सफल और लायक बनाने की योजना बनाई, जैसा कि योजना बनाई गई थी।

 इस बीच, रितु को अपना अतीत याद आता है जब वह गौतम के नाम के बारे में सुनती है और वे कैसे मारे गए। शुरू में, वह बेहोश हो गई। लेकिन, बाद में वह उठती है और महसूस करती है कि, "भरत उसके भाई का दत्तक लड़का था और उसके आने का इंतज़ार करता था।"

 तानिका द्वारा बताए गए स्थान पर भरत पहुंचता है। वह अपने गुर्गे को अपनी बंदूकों और ग्रेनेड बम (जो उसने चुपके से ले लिया था) के साथ सफलतापूर्वक मार देता है। बाद में, उसने रितु और गौतम की बेटी को सुरक्षित बचाया।

 हालाँकि, भरत तानिका से टकरा जाता है और बुरी तरह से पिट जाता है। वह बेहोश होकर गिर जाता है।

 "भारथ। मुझे अपना अतीत याद आ गया। मुझे पता है कि मेरे भाई और आप को गैंगरेप की वारदातें कैसे झेलनी पड़ीं। उठो दा।" रोते हुए रितु ने कहा। भरत अभी भी नहीं उठता।

 "आओ भरत

 भरत को ऊपरी हाथ मिला। वह तनिका को पछाड़ देता है।

 जब वह तानिका को मारने वाला था, तो वह भरत से कहता है, "भरत ... भरत ... तुम मुझे मार डालोगे ... लेकिन, नतीजा एक गिरोह युद्ध होगा .... छात्रों और युवाओं, जिन्हें मैंने ब्रेनवॉश करने से यह पूरा कांचीपुरम, एक कब्रिस्तान बन जाएगा। आप इसे कैसे रोकेंगे? "

 "यह केवल तानिका की तरह" भरत ने कहा और उसने तानिका के पेट में छुरा घोंपा।

 "यदि आप जीवित हैं, तो लोगों के साथ-साथ युवा पीढ़ियों के मन में भी शांति नहीं होगी। यदि आप मर चुके हैं, तो या तो गैंगवार या दंगे हो सकते हैं। आपको जीवित होना चाहिए और साथ ही आपको मरना चाहिए" भरत ने कहा। ।

 वह उसे एक जंगल में जिंदा जला देता है और सैमुअल को छात्रों से मिलने के लिए कहता है। चूंकि, वे सभी तानिका को देखने के लिए उत्सुक हैं। छात्र विभिन्न प्रश्न उठाते हैं।

 अंत में सैमुअल ने उन्हें बताया कि, "वे चिल्ला रहे हैं और एक अपराधी के लिए आवाज उठा रहे हैं। लेकिन, क्या उन्होंने कभी आतंकवाद के लिए आवाज उठाई है? क्या उन्होंने कभी भ्रष्टाचार के लिए आवाज उठाई है?" वह आगे उन्हें देशभक्ति, एकता और राष्ट्र के लिए प्यार के महत्व के बारे में कहते हैं।

 फिर, वह उनसे हिंसा का रास्ता छोड़ने और शांतिपूर्ण जीवन जीने का अनुरोध करता है। लेकिन, वह उन्हें हिंसा करने के लिए कहता है, अगर स्थिति उत्पन्न होती है। इसके लिए, उन्होंने कुरुक्षेत्र युद्ध को उदाहरण के रूप में उद्धृत किया।

 जब मीडिया के लोगों ने तानिका और उनके गिरोह के बारे में पूछा तो सैमुअल ने उन्हें बताया कि, "तानिका और उसका गुर्गा पुलिस के लिए मौत के डर से छिपने के लिए चला गया है।"

 तीन महीने बाद, भरत और रितु अब खुशी से विवाहित हैं और वे गौतम की बेटी की देखभाल करते हैं।

 भरत को शमूएल से एक फोन मिलता है जो उससे पूछता है, "भरत। तुम कैसे हो?"

 "मैं ठीक हूँ सर? आपने अचानक क्यों बुलाया है? कोई समस्या सर?" भरत से पूछा।

 "नहीं ... समस्याएं खत्म हो गई हैं। हमारा ऑपरेशन ग्रीन लाइट भी खत्म हो गया है। आप एएसपी के रूप में आधिकारिक प्रभार क्यों नहीं लेते हैं?" एसपी सैमुअल जोसेफ से पूछा।

 "नहीं साहब। फिर भी, ऑपरेशन ग्रीन लाइट चल रहा है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम हैदराबाद, लखनऊ और उत्तर प्रदेश जैसे भागों में अन्य सभी गैंगस्टरों को खत्म कर दें। मिशन अभी भी जीवित है। तब तक, मैं अंडरकवर काम करता हूं। मेरा नाम किसी का भी अनावरण न करें सर ... "

 शमूएल सहमत है और भरत उससे कहता है, "मिशन कंटीन्यू सर।" वह अपनी पुकार समाप्त करता है। जबकि, रितु ने उसे गले लगाया ...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action