Adhithya Sakthivel

Action Thriller Others

4  

Adhithya Sakthivel

Action Thriller Others

रेंजर: एक अविस्मरणीय बाइक

रेंजर: एक अविस्मरणीय बाइक

12 mins
304


जब हम कई युवाओं से बाइक के प्रति उनके प्यार के बारे में पूछते हैं, तो ज्यादातर हम उनसे सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं।

 हालांकि, जब हम उन युवाओं से उन बाइक के लिए एक अभिनव विचार बनाने के लिए कहते हैं, तो हमें उनसे दुर्लभ सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलती हैं। अधिकतर, हम उनसे नकारात्मक प्रतिक्रिया देखते हैं। क्योंकि, वे साहसी होना पसंद करते हैं और अपने जीवन में मस्ती करते हैं।

 आइए जानते हैं इस कहानी के हमारे मुख्य लीड आकाश कृष्णा के विचार बिंदु।

 वह तमिलनाडु के इरोड जिले में एक समृद्ध पृष्ठभूमि से है। आकाश के परिवार समाज में बड़ी संख्या में हैं, जिनके सभी इरोड में बड़ी संख्या में व्यापार क्षेत्र हैं।

 आकाश इरोड में एक बाइक शोरूम में मुख्य कार्यकारी अभियंता के रूप में काम कर रहा है। उनके पिता रामकृष्ण एक शोरूम में काम करने के अपने फैसले को मानते हैं और विरोध करते हैं।

 एक दिन, वह कोर से क्रोधित हो जाता है और आकाश को एक बड़े तर्क से सामना करता है।

 "आप इस तरह के शोरूम में काम क्यों करना चाहते हैं ? क्या आप शिक्षित नहीं हैं ? क्या आप एक स्वर्ण पदक विजेता नहीं हैं ? यह सब कुछ बताइए। मैंने आपको कमाया है, एक अरबों" रामकृष्ण ने आकाश को उत्तर दिया, "पिताजी।" मैं कुछ उपयोगी और अभिनव करना चाहता हूं। इसलिए मैं शोरूम में शामिल हुआ। मेरा वेतन केवल अच्छा है। "

 "ठीक है। मुझे आप पर बहुत भरोसा है। इसलिए, आपको तीन महीने की समयावधि दी जाती है। इस अवधि के भीतर, आपको अपनी प्रतिभा साबित करनी चाहिए। ओरेले, आपको मेरे व्यापारिक साम्राज्य का ध्यान रखना चाहिए" रामकृष्ण ने कहा।

 निराश, आकाश अपने प्रेमी, मेघा (उसके दूर के रिश्तेदार) से मिलने जाता है और वह सब कुछ प्रकट करता है, जो उसके घर में हुआ था।

 "चिंता मत करो। तुम्हारे पिता ने जो बताया वह गलत नहीं है। सही! अपनी प्रतिभा को उसके सामने साबित करो। क्या तुमने कॉलेज में अपनी प्रतिभा साबित नहीं की है ? तुम साबित कर सकते हो" मेघा ने कहा।

 आकाश ने अपनी आश्रय बाइक परियोजना शुरू करने का फैसला किया, जिसे उन्होंने आरटीएक्स रेवेन नाम दिया। शोरूम में मूल बातें जानने के बाद, आकाश Google वेबसाइट पर जाता है और भारतीय राज्यों में वर्तमान मुद्दों के बारे में खोज करता है।

 भारत में मुख्य समस्याएं बाइक दुर्घटनाएं हैं। इसके बाद, आकाश ने अपने अभिनव विचार को तेज करने का फैसला किया, जिसे वह बाइक में लाया था।

 सीसी में एयरबैग, स्पीडोमीटर में गियर कंट्रोलर और बाइक में सीट एडजस्टमेंट की सुविधा देने वाले पहले के विचार आकाश ने वापस बुला लिए हैं। इन्हें आकाश ने अपने कॉलेज के दिनों में, अपने प्लेसमेंट प्रोजेक्ट्स के लिए लिखा था।

 आकाश बाइक को डिजाइन करने लगता है। डिस्क-ब्रेक, हेडलाइट्स, गियरशिफ्ट और कई अन्य विशिष्टताओं के साथ इसे डिजाइन करने के बाद। हालाँकि, एयरबैग को अकेले रखना उसके लिए मुश्किल था।

 इसके बाद, वह स्पीडोमीटर के पास गियर कंट्रोलर (एक मिनट की गेंद के रूप में, किमी / घंटा पक्ष में) रखने का प्रबंधन करता है। गियर कंट्रोलर के अलावा, आकाश ने बाइक में सीट एडजस्ट करने वाले प्रेसर लगाकर बाइक को आगे बढ़ाया। अब, बाइक लगभग एक स्पोर्ट्स-मेड की तरह दिखती है।

 चूंकि, आकाश एक पर्यावरण प्रेमी है, वह इस बाइक को पेट्रोल या डीजल के बजाय इलेक्ट्रिक के रूप में बनाने की योजना बना रहा है। इसके बाद, वह बाइक में लिथियम-आयन बैटरी रखता है और उसके लिए एक बैटरी भी तैयार करता है। आकाश को इस बाइक को तैयार करने में लगभग एक महीने का समय लगा। आकाश ने अपने फोन में नोट किया कि, "1 घंटे के फुल चार्ज के बाद, बाइक सड़कों में 500-600 किलोमीटर की रेंज के लिए न्यूनतम हो जाएगी।"

 वह इस बाइक को मुल्लनपारपु में मेघा से मिलने के लिए ले जाता है। हालांकि, जब उसने अपने माता-पिता से पूछा, तो उन्होंने उसे बताया कि, वह पिछले 4 दिनों से वहां नहीं है।

 "चाची ? आपने पुलिस से शिकायत नहीं की है ?" आकाश से पूछा।

 वे उसे बताते हैं कि, "उसने कुछ दिनों बाद उन्हें फोन किया और बताया कि, वह सुरक्षित है।"

 हालांकि, मेघा के माता-पिता द्वारा दिए गए जवाब से आकाश को संदेह है। चूंकि, मेघा उन्हें हर चीज के बारे में बताती थी।

 इसके बाद, आकाश अपने पिता से झूठ बोलता है कि, वह शोरूम में काम के लिए जा रहा है और मेघा को खोजने के लिए एक स्प्री लेने के लिए शोरूम में 3 महीने के लिए छुट्टी मिलती है।

 आकाश ने अपने कई दोस्तों को उसके ठिकाने के बारे में उकसाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस अवधि में, आकाश को एक अनजान नंबर से कॉल आता है, जिसे वह अटेंड करता है।

 "यह कौन है ?" आकाश से पूछा।

 अधिया ने आकाश को मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "हाँ, मैं आपका करीबी दोस्त अधिया दा हूँ। मुझे एसीपी के रूप में इरोड में स्थानांतरित किया गया है। इसलिए, मैंने आपको सूचित करने के लिए फोन किया।" आगमन होना।"

 अगले दिन आकाश, अधिया से मिलता है और वह आकाश से पूछता है, "तुम कैसे हो, दा ? पूरी तरह से बदल गया है और स्टाइलिश दा दिखता है।"

 आकाश ने कहा, '' मैं ठीक हूं दा, अदित्या।

 "हम्म। मेघा कैसी है ? क्या वह ठीक है ?" अधिया ने पूछा।

 आकाश ने कहा, "हां दा। वह ठीक है। लेकिन, पिछले पांच दिनों से वह दा गायब है। मैंने उसके माता-पिता से पूछा।

 "आकाश। कितने दिनों से वह गायब है ?" अधिया ने पूछा।

 आकाश ने कहा, "वह पिछले पांच दिनों से लापता है। इसके अलावा, मैंने पांच दिनों से पहले उससे संपर्क करने की कोशिश की, जब तक कि वह लापता नहीं हो गया।

 "आकाश। फिर से अंतिम पंक्ति के साथ। आपने क्या बताया ?" अधिया ने पूछा।

 आकाश ने कहा, '' दा ने उसका फोन बंद कर दिया था।

 "जब मैं उत्तर प्रदेश से ट्रेन में आ रहा था (जहां उन्होंने आईपीएस अधिकारी के रूप में काम किया था), मैंने उसे (आकाश को फोन करने से पहले) पांच दिन पहले फोन किया। उसने मुझसे कहा कि, वह बाद में उठाएगा। चूंकि, वह उसके साथ बात करना चाहता था। आप। मैं इसके बाद से सहमत था, बाद में बोलने के लिए सहमत हो गया। लेकिन, जब मैंने छह घंटे के बाद फोन किया, तो यह बंद हो गया। मुझे लगता है, कुछ गड़बड़ है "अधित्या ने कहा।

 "आपने मुझे इस दा के बारे में क्यों नहीं बताया ? क्या आप मुझे अब केवल सूचित करेंगे ?" एक गुस्सा और गुस्सा आकाश से पूछा।

 अधिया ने कहा, "आप शांत हो रहे हैं। आप नाराज क्यों हो रहे हैं ? मैंने आपको फोन में ही बताने की कोशिश की थी। लेकिन, मुझे यह अच्छा नहीं लगा और इसलिए, आपके साथ एक खुली जांच करने का फैसला किया।"

 अधिया ने आकाश को मेघा के बारे में एक समानांतर जांच शुरू करने का आश्वासन दिया। दोनों अपने माता-पिता (जो प्रतिष्ठा का हवाला देते हुए बताने से इंकार करते हैं) सहित मेघा के सभी करीबी लोगों के लिए एक जांच शुरू करते हैं।

 कोई रास्ता नहीं छोड़ा, आकाश और अधिया ने

 लौटता है। लौटने से पहले, आकाश एक शोरूम में लॉन्च करने के लिए अपनी बाइक देता है और वर्तमान मुद्दों पर इस अभिनव विचार को देने के लिए एक विशेष के रूप में 10,00,000 का नकद पुरस्कार दिया जाता है।

 उनके पिता गर्व महसूस करते हैं और आकाश को आगे बढ़ाने के लिए कहते हैं कि उन्होंने क्या सपना देखा था। एक दिन, आकाश को एक अनजान व्यक्ति के रूप में एक अज्ञात व्यक्ति मिलता है, जो एक मुखौटा पहनता है, अपना चेहरा ढंकता है, जिसमें सब कुछ शामिल है।

 "नमस्कार, मि। आकाश। क्या आप मेघा के बारे में सोचकर हैरान हैं ?" अजनबी से पूछा।

 "तुम कौन हो ?" आकाश से पूछा गया, तो वह उसे जवाब देता है, "इस दुनिया में, दो व्यक्ति हैं: एक अच्छा है और दूसरा बुरा है। मैं बुरे लोगों के समूह में से हूं। मेरे साथ खेलने के लिए तैयार हो जाओ, आकाश" अजनबी ने कहा।

 आकाश ने कहा, "मैं इंतजार कर रहा हूं"

 कुछ दिनों के बाद आकाश उससे मिलने गया। बाद वाला आकाश से पूछता है, "आकाश। अगर मैं तुमसे कुछ पूछूं, तो मुझसे गलती मत करना!"

 "यह उस सवाल पर निर्भर करता है, जो आप पूछते हैं" आकाश ने कहा।

 "हम्म। क्या आप मुझे अपने कॉलेज जीवन के बारे में बता सकते हैं और आपको मेघा से प्यार कैसे हुआ ? क्या आपने कॉलेज में कोई प्रतिद्वंद्वी बनाया है ?" आदि से पूछा गया, जिसमें आकाश ने उसे देखा था, जबकि आदि ने कहा, "मुझे लगा कि इससे मुझे इस मामले में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। इसलिए, मैंने तुमसे पूछा"।

 "क्या यह अब महत्वपूर्ण है ? मुझे कल एक धमकी भरा फोन आया है। मैं इस बारे में सोच रहा हूं, जबकि आप कुछ असंबंधित प्रश्न पूछ रहे हैं" गुस्से में आकाश चिल्लाया।

 अधिया ने कहा, "मुझे खेद है कि मुझे पता नहीं चला। मुझे फोन नंबर दीजिए।"

 आकाश देता है और अधित्या को कंट्रोल रूम की मदद से फोन नंबर का नाम और आईपी पता मिलता है।

 हालांकि, यह उनके लिए बेकार है। चूंकि, उक्त लड़के ने संचार करते समय एक आवाज संशोधक और हैकिंग प्रक्रिया का उपयोग किया है।

 अधिया और आकाश को पता चलता है कि, उसने कॉल को पूरी तरह से अंजाम दिया है।

 फिर से अजनबी आकाश को फोन करता है।

 "आकाश। अपने फोन में स्पीकर रखो" अजनबी को कहा, जिससे वह सहमत हो गया और फोन को स्पीकर में डाल दिया।

 "एसीपी अधिया अजनबी से पूछा।

 "अरे! ज्यादा बात मत करो। तुम्हें क्या चाहिए ? तुमने मेघा का अपहरण क्यों किया ?" आकाश से पूछा।

 "अब, केवल आप बिंदु पर आ गए हैं, आकाश। बहुत ही सरल। आपको मेरे द्वारा दिए गए आदेशों के अनुसार करना होगा। एसीपी अधिया। यह निर्देश आपके लिए भी है" अजनबी ने कहा।

 अजनबी युगल को बालाजी गार्डन जाने के लिए एक बुजुर्ग लोगों के घर से मिलने के लिए कहता है और घर को देखते समय आकाश और अधित्या दोनों चौंक गए।

 "अरे। यह कार्तिक का घर है, ठीक है" अधिया ने कहा, आकाश कहता है, "हां।"

 अजनबी उन्हें फिर से बुलाता है और जब दोनों ने यह पता देने का कारण पूछा, तो उसने आकाश से अपने कॉलेज के दिनों को याद करने के लिए कहा, ताकि वह उसे फिर से बुलाए।

 "अरे आकाश। यहाँ क्या हो रहा है दा ? कम से कम कहते हैं, आपके कॉलेज के दिनों में क्या हुआ था ?" अधिया ने उससे विनती करते हुए पूछा। चूंकि, वह चाहते थे कि मेघा बच जाए। आकाश सहमत है और अपने कॉलेज के जीवन की व्याख्या करता है।

 आकाश PSG टेक में B.E के बाद IIT में अपनी M.Tech (Nuclear Science) की पढ़ाई कर रहा था। कॉलेज में, उन्होंने कई नवीन विचारों का निर्माण करने की अपार प्रतिभा की और कॉलेज में एक शानदार छात्र बन गए।

 कॉलेज में आकाश के पास बहुत सारी अच्छी यादें, मजेदार और रोमांच भरे पल थे। उनकी प्रतिभा ने, कुछ छात्रों को ईर्ष्यापूर्ण बना दिया।

 कई प्रकार के मुद्दों पर विचार करने वाली आकाश की कई परियोजनाओं ने कॉलेज के व्याख्याताओं के साथ-साथ डीन को बहुत आकर्षित किया। इसके बाद, आकाश के सहपाठी अनिल उसे नापसंद करते हैं और हमेशा उसके खिलाफ प्रतिद्वंद्विता दिखाते हैं।

 चूंकि, अनिल देश की खातिर एक नई परमाणु मिसाइल का भी प्रयोग कर रहे हैं, उन्होंने महसूस किया कि, "आकाश उनके कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं।"

 एक परिणाम के रूप में, अनिल ने उसे अपने रास्ते से हटाने का फैसला किया और उसे मेघा के साथ अपने रिश्ते के बारे में सभी को बताया (वह भी आईआईटी में था, एमबीए की पढ़ाई कर रहा था)। हालाँकि, फैलाव अफवाह था।

 आकाश मेघा के साथ भागने में सफल रहा, जिसे बचा लिया गया। जबकि, अनिल आकाश को गलत जानकारी देने के लिए कॉलेज से निकाल देता है।

 अपमान सहन करने में असमर्थ, अनिल का पूरा परिवार आत्महत्या करता है। इसके बाद, आकाश ने कई दिनों तक उसके साथ कभी नहीं देखा या बोला।

 "क्या आप अनिल पर शक कर रहे हैं ?" अधिया ने पूछा।

 "अरे। यह कैसे संभव हो सकता है ? वह अपहरण के उस हद तक नहीं जाएगा" आकाश ने कहा।

 "दो बार आकाश के बारे में सोचो। चूंकि, हमें कभी किसी व्यक्ति को गलत नहीं समझना चाहिए। दो बार सोचें"।

 सोचने के बाद, आकाश ने कहा, "हाँ दा। वह कुछ भी करने में सक्षम है। क्योंकि, कॉलेज के दिनों से, मैंने उसके व्यवहार को बहुत अच्छे से नोट किया है।"

 फिर से अनिल आकाश को फोन करता है।

 "अनिल" आकाश ने कहा।

 "अच्छा। तुमने मुझे ढूंढ लिया है" अनिल ने कहा।

 "अनिल। प्लीज मेघा को कोई नुकसान न पहुंचाओ। उसे छोड़ दो" आकाश और अधित्या ने कहा।

 "धैर्य रखें एसीपी साहब। मैं आकाश के साथ बोल रहा हूं, ठीक है। आप क्यों हस्तक्षेप कर रहे हैं ? आइए मेघा के विषय को अलग रखें। क्या आपने इस शतरंज के खेल के बारे में सुना है ?" अनिल से पूछा।

 "क्या ? आप हमारे साथ मजाक कर रहे हैं ?" जिस पर आदित्य ने पूछा, अनिल ने कहा, "मैं आकाश के साथ बोल रहा हूं" और अन्य पुलिस अधिकारियों ने उसे धैर्य रखने के लिए कहा।

 "हाँ। मैंने भी खेल खेला है, ठीक है" आकाश ने कहा।

 "शतरंज में आप सभी को क्या पता था ?" अनिल से पूछा।

 "शतरंज खेलते समय, हम दो रणनीति का उपयोग करते हैं। जीतने के लिए, हमें चेकमेट कदम का पालन करना होगा। यह कदम या तो राजा या रानी के लिए है" आकाश ने कहा।

 "वास्तव में, आप सही हैं। आपको प्राप्त करने के लिए, मैंने मेघा का अपहरण करके एक चेक प्वाइंट बनाया है। अब एक जगह पर आते हैं, कि मैं आपको जीपीएस समन्वयक के माध्यम से साझा करता हूं, यदि आप मेघा को जीवित करना चाहते हैं। राजा आओ। जल्द ही नहीं। तुम। मुझे भी अदिति चाहिए "अनिल ने कहा।

 आकाश और अधिया अकेले उस स्थान पर जाते हैं, जिसे अनिल ने साझा किया था।

 वहां, अनिल मेघा को लाता है और आगे आकाश को बुरी तरह से पीटता है।

 "अनिल" ने अधुनीया को गनपॉइंट में पकड़ते हुए कहा।

 अनिल ने कहा, "मुझे गोली मारो सर। यदि आप मुझे गोली मारते हैं, तो आप निलंबित हो जाते हैं। वह भी बिना किसी सबूत के निर्दोष की हत्या के आरोप में।"

 अधिया बंदूक नीचे देते हुए वापस चला जाता है। हालाँकि, अदिति ने हंसते हुए अनिल को उन घटनाओं के बारे में बताया, जिसके बाद अनिल ने उन दोनों को बुलाया था।

 चूंकि, अनिल उन्हें कैमरे के माध्यम से देखता है, आकाश और उसके दोस्तों ने कैमरों को जाम कर दिया और इसके अलावा, अधिया ने अपनी पुलिस टीम को सतर्क कर दिया। वह उसे बताता है कि, पुलिस ने जगह को पूरी तरह से घेर लिया है।

 और आगे, वह उसे भागने की असंभवता के बारे में बताता है। अनिल मेघा और आकाश को मारने की कोशिश करता है, इससे पहले कि वह मारा जा सकता था

 हालांकि, युगल अधिया की मदद से बच जाता है, जबकि बाद वाला गोली मारकर अनिल को मार डालता है।

 आकाश ने मेघा को बचाने और उसकी मदद करने के लिए अधिया को धन्यवाद दिया, पूरी ईमानदारी से जबकि अधिया ने आकाश से अनुरोध किया कि वह अनिल की परमाणु मिसाइल को इस समाज के लिए उपयोगी बनाए।

 चूंकि, यह उनके लंबे सपने हैं। आकाश ऐसा करने के लिए सहमत है, वह अनिल की मौत के लिए भी जिम्मेदार था। अनिल को श्रेय देने के साथ, आकाश भारतीय सेना को मिसाइल कानूनी बनाता है, जबकि अनिल का प्रतिबिंब, उसकी महानता को महसूस करते हुए मुस्कुराता है।

 अंत में, आकाश मेघा के साथ फिर से मिल जाता है और अपने पिता के आशीर्वाद से शादी कर लेता है।

 आरटीएक्स रेंजर 350 स्पोर्ट्स बाइक में अपनी हनीमून यात्रा के लिए दोनों जाते हैं, क्योंकि आकाश ने अपने खुद के घर के साथ एक रोमांच की कामना की है .....


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action