Dr. Vikas Kumar Sharma

Drama

5.0  

Dr. Vikas Kumar Sharma

Drama

मशरुम तालाब

मशरुम तालाब

1 min
523


मीरा ने अपनी घरेलू समस्याओं का हल पाने के लिए एक ज्योतिषी चैनल पर दिए गए फोन नं. पर सम्पर्क किया तो दूसरी ओर से आवाज आई, "आचार्य विष्णु शास्त्री बोल रहा हूँ, कहिए क्या समस्या है?" मीरा ने अपनी सारी समस्याएं बता कर उपाय पूछा।


विष्णु शास्त्री ने कहा, "तुम चिंता न करो, मैं तुम्हारे लिए एक विशेष पूजा करूँगा जिससे तुम्हारे सारे कष्टों का निवारण हो जाएगा। इसके लिए तुम्हें कुछ नियमों का पालन करना होगा और 1100 रूपये भी भेजने होंगे।" मीरा ने उसकी बात मान ली।

10 दिन के बाद विष्णु शास्त्री ने मीरा को फोन करके नाराजगी से कहा, "तुमनें नियमों का अच्छे से पालन नहीं किया इसलिए तुम्हारी समस्या बहुत गंभीर हो गई है। पूजा में जो दीया जलाया था वह बार-बार बुझ रहा है। अब मुझे दुर्लभ मशरूम के तालाब का पानी लाकर पूजा करनी होगी इसलिए 5100 रूपये और भेज दो।"


इससे पहले मीरा कुछ कह पाती उसनें फोन काट दिया। यह सब सुनकर मीरा डर गई और अगले ही दिन उसने विष्णु शास्त्री को रूपये भेज दिए। उसके बाद से मीरा ने हमेशा के लिए अपना मोबाइल नंबर बंद करवा दिया और नया नंबर ले लिया और जीवन में कभी भी ज्योतिषियों के चक्कर में न पड़ने का निर्णय लिया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama