Pallavi Verma

Drama

5.0  

Pallavi Verma

Drama

मेरे खत में जिक्र तेरी खता का

मेरे खत में जिक्र तेरी खता का

3 mins
398


पार्थ और सोनम दोनो की शादी हुए, मात्र दो ही महीने हुए थे।

आये दिन पार्थ अपने साथ महिला कर्मचारी को लेकर आता और बिज़नेस की चर्चा के आड़ मे बेडरूम में घंटो बंद रहता।सोनम ने एतराज़ किया, तो उसे केवल धुत्कार ही मिली , जबकी वह अच्छी तरह से पार्थ की चरित्रहीनता को पहचान चुकी थी। आज उसने तय कर लिया था , कि वह छोड़ कर चली जाएगी।इस घर को जहां उसकी कीमत, इन फर्नीचर से ज्यादा नहीं है।

खुद को बहुत ही बेबस महसूस कर रही थी उसने अपना सामान पैक किया और पार्थ के नाम एक खत लिखा

प्रिय पार्थ...

मैं तुम्हारी जिंदगी से हमेशा के लिए जा रही हूं। तलाक के पेपर भिजवा दूंगी। तुमको मुझसे जल्द ही आजादी मिल जाएगी, मगर आगे से किसी और रिश्ते में ऐसा छल मत करना , शिकवे और शिकायत की तो बहुत सारी बातें हैं , मगर इन कड़वी यादों को मैं अपने साथ लिए जा रही हूं।उम्मीद है , मेरी सलाह जरूर मानोगे। तुम्हारी धर्मपत्नी सोनम।


सोनम ने जैसे ही पत्र लिखा। उसे खुद ही नहीं पता क्यों वह इतनी सशक्त महसूस कर रही थी उसने अपना खत एक बार फिर पढ़ा आखरी शब्द धर्मपत्नी मैं उसकी आंखें अटक गई जाने क्या सोचा समान वापस अलमारी में भरकर पत्र को लॉकर में रख दिया। और बेसब्री से पार्थ का इंतजार करने लगी।

पार्थ जैसे ही महिला मित्र को लेकर , बेडरूम का दरवाज़ा अंदर से बंद कर रहा था , सोनम ने पूरी ताकत से दरवाज़ा रोक दिया। और कमरे के अंदर प्रवेश कर गई। महिला मित्र की तरफ बढी, और उसका हाथ पकड़ कर बाहर बैठक में आ गई, साथ में पार्थ भी पीछे- पीछे आया, उसने हाथ जोड़कर कहा ! मुझे आप लोगों से दो टूक बात करना है, यह मेरा घर है मेरा और मेरे पति का। आइंदा से आप दोनों यहां बैठ कर बात करेंगे और हर चर्चा में मैं, भी शामिल होंगी आखिर इसी कंपनी में जॉब करती थी ना मैं भी, तो फिर छुपने की क्या बात है बताइए! और सुनिए! मैडम! आपके पति का नम्बर मैने पता किया है, अभी आते ही होंगे आपको लेने के लिए।

पार्थ के चेहरे की हवाईयां उड़ रही थी। कुछ ही देर मे महिला का पति आकर उसको ले कर चला गया, सोनम ने पार्थ से मुखातिब होकर कहा , कल से मै भी ऑफ़िस जॉइन कर रही हूँ। अब से घर के कामो में मेरी मदद करना और ऑफ़िस मेरे साथ ही चलना।पार्थ, सोनम के इस रूप से हतप्रभ था उसने अपने सारे हथियार डाल दिए और नए सिरे से जीवन जीना शुरु किया।

आज सोनम ने तय कर लिया था कि पार्थ और उसके रिश्ते को नए सिरे से सवारेगी।अपने रिश्ते का अपमान अब कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama